INDW vs SLW Women Asia Cup Final: खिताबी मुकाबले में भारत और श्रीलंका की टक्कर, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का मिजाज

INDW vs SLW Women Asia Cup Final: भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल दोपहर 1:00 बजे से खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 15, 2022 9:36 IST
Sylhet Cricket Stadium- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sylhet Cricket Stadium

INDW vs SLW Women Asia Cup Final: महिलाओं के एशिया कप के फाइनल में भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला बांग्लादेश के सिल्हट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर 7वीं बार एशिया कप अपने नाम करना चाहेगी। भारत इकलौती ऐसी टीम है जिसने एशिया कप के सभी फाइनल मुकाबले खेले हैं। भारत को पिछले एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में भारत श्रीलंका की टीम को हलके में लेने की भूल नहीं करेगा। भारत और श्रीलंका के बीच यह मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1:00 बजे से खेला जाएगा। मैच से पहले आइए नजर डालें कैसा करेगा मौसम का मिजाज और पिच रिपोर्ट पर।

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज 

वेदर रिपोर्ट के अनुसार आज होने वाले फाइनल मुकाबले में मौसम बिलकुल साफ रहेगा। मैच के दौरान मौसम में 58% से 63% तक नमी के आसार हैं। आसमान में बदल छाए रहने के 12% से 28% आसार हैं। वहीं तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 

टॉस की भूमिका 
इस मैच टॉस अहम रोल निभाएगा। मौसम को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। 

कैसा रहेगा पिच 
भारत और श्रीलंका के बीच यह मैच बांग्लादेश के सिल्हट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस स्टेडियम की पिच की बात करे तो स्पिनर को इस पिच से मदद मिलेगी। वहीं अगर बल्लेबाज पिच पर थोड़ी देर टिक जाता है तो उन्हें बल्लेबाजी करने में तोड़ी आसानी होगी। इस मैदान पर कुल 21 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से 11 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम और 10 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। इस पिच पर टी20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 130 है। जबकि बाद में बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर सिर्फ 103 का ही है।  

दोनों टीमों की स्क्वॉड 

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मांधना, राजेश्वरी गायकवाड़, ऋचा घोष, दयालन हेमलता, एस मेघना, मेघना सिंह, किरण नवगिरे, स्नेह राणा, रेणुका सिंह, जेमिमाह रॉड्रिग्स, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर और राधा यादव। 

श्रीलंका: चमारी अथापथु (कप्तान), निलाक्षी डी सिल्वा, कविशा दिलहारी, अचिनी कुलसुरिया, सुगंधा कुमारी, हर्षिता समरविक्रमा, मधुशिका मेथटानंद, हसीनी परेरा, ओधादी रणसिंघे, इनोका रणवीरा, अनुष्का संजीवनी, कौशानी नुथ्यंगना, मालशा शेहानी और रश्मी सिल्वा।

यह भी पढ़े:

INDW vs SLW Live Streaming: फाइनल में भारत और श्रीलंका की महिला टीम की भिड़ंत, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच

Women's Asia Cup: 7वें खिताब पर महिला टीम की नजरें, श्रीलंका की टीम में ये बड़ी कमजोरी

Syed Mushtaq Ali Trophy: कभी नहीं देखा होगा पुजारा का ये रूप, टी20 क्रिकेट में गोली की रफ्तार से ठोके रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

gujarat-elections-2022