Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy: कभी नहीं देखा होगा पुजारा का ये रूप, टी20 क्रिकेट में गोली की रफ्तार से ठोके रन

Syed Mushtaq Ali Trophy Cheteshwar Pujara: टेस्ट बल्लेबाज के रूप में पहचाने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सबको चौंका दिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 14, 2022 21:57 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC Cheteshwar Pujara

Highlights

  • चेतेश्वर पुजारा ने खेली ताबड़तोड़ पारी
  • पुजारा ने बनाए सुपरफास्ट 62 रन
  • सौराष्ट्र ने नागालैंड को 97 रन से हराया

Syed Mushtaq Ali Trophy Cheteshwar Pujara: टेस्ट क्रिकेट में भारत की नई दीवार के नाम से मशहूर चेतेश्वर पुजारा एक नए अवतार में सामने आ चुके हैं। इंग्लैंड में हुए काउंटी चैंपियनशिप में ताबड़तोड़ शतक और अर्धशतक लगाने वाले पुजारा अब खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारतीय जमीन पर तहलका मचा रहे हैं। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एलीट ग्रुप डी के एक मुकाबले में जिस रफ्तार से रन बनाए उसे देखकर सूर्या और पांड्या भी दांतों तले उंगलिया दबा लेंगे।

टी20 क्रिकेट में पुजारा की विस्फोटक बल्लेबाजी

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सौराष्ट्र के लिए ओपनिंग करते हुए टेस्ट बल्लेबाज के रूप में पहचाने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने नागालैंड के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने 35 गेंदों पर 62 रन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली। पुजारा ने इस पारी के दौरान सिर्फ 27 गेंदों पर 50 रन के आंकड़े को छुआ। पुजारा ने अपनी इस इनिंग में चौकों छक्कों की खूब बरसात की। उन्होंने अपनी इस पारी में 177.14 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 9 चौकों के साथ 2 छक्के भी लगाए।

पुजारा ने व्यास के साथ की शतकीय साझेदारी

इस मुकाबले में टॉस नागालैंड ने जीता और सौराष्ट्र को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। हालांकि पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गिर गया लेकिन इसके बाद सलामी बल्लेबाज पुजारा ने समर्थ व्यास के साथ मिलकर जबरदस्त रफ्तार से पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी करे सौराष्ट्र को पांच विकेट पर 203 रन के स्कोर तक पहुंचाया। व्यास ने 51 गेंदों पर सर्वाधिक 97 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और इतने ही छक्के जड़े और आखिर तक आउट नहीं हुए।

सौराष्ट्र ने नागालैंड को दी करारी शिकस्त

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी नगालैंड ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए जिससे टीम निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 106 रन ही बना सकी। सौराष्ट्र ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी के ग्रुप डी मैच में नगालैंड को 97 रन से शिकस्त दी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement