Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2023 की बेस्‍ट प्‍लेइंग XI आई सामने, रोहित शर्मा, विराट कोहली बाहर, कौन बना कप्‍तान

IPL 2023 best Playing XI : आईपीएल खत्‍म होने के बाद अब इस साल की बेस्‍ट प्‍लेइंंग इलेवन सामने आई है। जिसे आपको देखना चाहिए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 31, 2023 14:42 IST
Virat Kohli Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli Rohit Sharma

IPL 2023 best Playing XI : आईपीएल 2023 के खत्‍म होने के बाद अब पूरे सीजन की बेस्‍ट प्‍लेइंग इलेवन सामने आई है। यानी सभी दस टीमों के प्‍लेयर्स को लेकर 11 की टीम। इस साल का आईपीएल दस टीमों के बीच खेला गया, इसमें एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस फाइनल में पहुंची थी। जाहिर सी बात है कि की बेस्‍ट प्‍लेइंग इलेवन में इन्‍हीं दो टीमों के प्‍लेयर्स को ज्‍यादा जगह मिलेगी। वहीं जिन टीमों और प्‍लेयर्स ने अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया है, उनको जगह नहीं मिली है। साथ ही प्‍लेइंग इलेवन में ध्‍यान इस बात का भी रखना पड़ता है कि किस नंबर पर किस प्‍लेयर को जगह दी जाए। इस बीच दुनियाभर में मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले, ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज खिलाड़ी रहे मैथ्‍यू हेडन और इंग्‍लैड के स्‍टार प्‍लेयर केविन पीटरसन ने अपनी बेस्‍ट प्‍लेइंग इलेवन बनाई है। आपको देखना चाहिए कि उसमें किस टीम के किस खिलाड़ी को जगह मिली है। 

हर्षा भोगले की आईपीएल टीम में नहीं मिली विराट कोहली और रोहित शर्मा को जगह 

हर्षा भोगले की प्‍लेइंग इलेवन में ओपनिंग के लिए शुभमन गिल और यशस्‍वी जायसवाल का सेलेक्‍शन किया गया है। वहीं नंबर तीन पर कैमरन ग्रीन और नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव को रखा गया है। नंबर पांच पर हेनरिक क्‍लासेन और उसके बाद रिंकू सिंह को बतौर फिनिशर जगह दी गई है। इसके बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और राशिद खान का नंबर आता है। मोहम्‍मद शमी और मोहम्‍मद सिराज को तेज गेंदबाज के रूप में चुना गया है। वहीं मथीसा पथिराना भी इस टीम में चुने गए हैं। यानी हर्षा भोगले की टीम में न तो रोहित शर्मा को जगह दी गई है और न ही विराट कोहली को। वहीं इस टीम में बतौर विदेशी खिलाड़ी कैमरन ग्रीन, राशिद खान, मथीसा पथिराना और हेनरिक क्‍लासेन को रखा गया है। 

मैथ्‍यू हेडन की टीम में सूर्यकुमार यादव को जगह, एमएस धोनी बने कप्‍तान 
अब बात करते हैं मैथ्‍यू हेडन की, जिन्‍होंने स्‍टार स्‍पोर्ट्स में अपी टीम के बारे में बात की है। हेडन का कहना है कि उनके लिए सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर रुतुराज गायकवाड और शुभमन गिल रखे गए हैं। इसके बाद नंबर तीन पर फॉफ डुप्‍लेसी और चार पर सूर्यकुमार यादव को एंट्री मिली है। नंबर पांच पर कैमरन ग्रीन और छह पर रवींद्र जडेजा हैं। बतौर विकेट कीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी हैं और वही इस टीम के कप्‍तान भी रखे गए है। इसके बाद राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्‍मद शमी और मोहित शर्मा को जगह दी गई है। यानी हर्षा भोगले की तरह इस टीम में भी विराट कोहली और रोहित शर्मा की जगह नहीं बन पाई है। 

केविन पीटरसन ने विराट कोहली को दी जगह, रोहित शर्मा इसमें भी 
केविन पीटरसन की आईपीएल टीम में सलामी जोड़ी के तौर पर फॉफ डुप्‍लेसी और शुभमन गिल को जगह मिली है, वहीं केविन पीटरसन ने विराट कोहली को नंबर तीन पर जगह दी है और चार पर सूर्यकुमार यादव हैं। इसके बाद हेनरिक क्‍लासेन और छह पर रिंकू सिंह हैं। राशिद खान नंबर सात और आठ पर अक्षर पटेल हैं। मोहम्‍मद शमी और मथीशा पथिराना तेज गेंदबाज हैं। इस टीम में विराट कोहली तो हैं, लेकिन रोहित शर्मा इस टीम में भी जगह नहीं बना पाए हैं। हालांकि आने वाले वक्‍त में और भी दिग्‍गज प्‍लेयर्स की प्‍लेइंग इलेवन भी आएगी, उसमें देखना होगा कि किन प्‍लेयर्स को जगह मिलेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement