Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2023 के फाइनल पर मंडराया बड़ा खतरा, मौसम का हाल जान फैंस पकड़ लेंगे सिर

आईपीएल 2023 के फाइनल से पहले मौसम को लेकर बड़ी खबर आई है, जो फैंस का दिल तोड़ सकती है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 28, 2023 17:10 IST
IPL 2023 Final- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL 2023 Final

IPL 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स के सामने गुजरात टाइटंस की टीम है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके जहां अपना 5वां खिताब जीतने की कोशिश में लगी हुई है। वहीं हार्दिक पांड्या की गुजरात की टीम लगातार दूसरा फाइनल खेल रही है। ये मैच गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस वक्त पूरे देश में बारिश का मौसम है। आईपीएल में भी कुछ मैचों में बारिश ने खलल डाली है, वहीं आज फाइनल में भी ऐसी उम्मीद की जा रही है कि बारिश मैच का मजा खराब कर सकती है। 

फाइनल में बारिश बिगाड़ेगी खेल?

गुजरात और सीएसके के बीच फाइनल मुकाबले में बारिश आने का पूरा चांस है। इस मैच का टॉस 7 बजे होगा वहीं 7:30 बजे पहली गेंद फेंकी जानी है। लेकिन टॉस के वक्त यानी 7 बजे से ही 49 परसेंट बारिश का चांस है। वहीं 8-9 बजे 64 परसेंट बारिश के चांस हैं। इसके बाद 10 बजे 29 परसेंट और 11 बजे 24 परसेंट बारिश के चांस हैं। 

ऐसे किया जा सकता है फैसला

अगर मैच शुरू होने के बाद बाधा पड़ी और दूसरी पारी के बाद बारिश ने खलल डाली तो डकवर्त लुईस (DLS) से रिजल्ट निकल सकता है। अगर पहली गेंद ही नहीं फेंकी जा सकी तो अधिकतम समय तक इंतजार किया जाएगा और एक ओवर का मैच भी 12.50 तक करवाया जा सकता है। पांच ओवर का भी मुकाबला होने की संभावना है।

कैसा है पिच का हाल?

अहमदाबाद इस सीजन में एक हाई स्कोरिंग वेन्यू रहा है, जिसमें आठ मैचों में 193 की औसत से पहली पारी में रन बने हैं। इनमें से पांच मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। कुल मिलाकर इस आईपीएल में, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें अधिक सफल रही हैं, उन्होंने अब तक 40 मैच जीते हैं और 32 हारे हैं। यह देखते हुए कि यह फाइनल है, और ओस की बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद नहीं है, टाइटंस और सीएसके दोनों बोर्ड पर पहले रन बनाना पसंद कर सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement