Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IPL 2023: LSG को इस खिलाड़ी ने अपने दमपर जिताया मैच, इस सीजन खेले हैं सिर्फ 3 मुकाबले

IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स के एक खिलाड़ी ने अपने दमपर मुंबई इंडियंस को मैच हरा दिया। इस खिलाड़ी ने इस साल सिर्फ 3 मुकाबले खेले हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 17, 2023 7:56 IST
Lucknow Super Giants, LSG vs MI, Mohsin Khan- India TV Hindi
Image Source : AP लखनऊ सुपर जायंट्स

आईपीएल 2023 का 63वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में लखनऊ की टीम ने मुंबई इंडियंस को 5 रनों से हरा दिया। लखनऊ ने इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही प्लेऑफ की ओर एक कदम और आगे बढ़ा लिया है। उनकी इस जीत में एक ऐसे खिलाड़ी का सबसे बड़ा योगदान रहा जिसने इस सीजन सिर्फ 3 मैच खेले हैं। इस खिलाड़ी ने हारे हुए मैच में लखनऊ को जिताया और उनके लिए एक बड़ा कारनामा कर दिया।

इस खिलाड़ी ने पलटा मैच

लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में लखनऊ का एक खिलाड़ी हीरो बनकर सामने आया। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाद मोहसिन खान है। मोहसिन खान ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की और लखनऊ की जीत में अहम योगदान निभाया। लखनऊ के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी भी था। मोहसिन खान ने इस मैच में 3 ओवर में भले ही 26 रन देकर सिर्फ 1 विकेट लिया हो लेकिन उन्होंने सिर्फ 6 गेंदों में मैच पलट दिया। मोहसिन खान ने अंतिम ओवर में 11 रनों का बचाव किया और लखनऊ की जीत के सबसे बड़े हीरो बन गए।

अंतिम ओवर का रोमांच

अंतिम ओवर में मुंबई को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी। मुंबई की ओर से टिम डेविड और कैमरून ग्रीन क्रीज पर थे। ये दोनों ही खिलाड़ी टी20 के सबसे खतनाक फिनिशरों में से एक हैं। इस साल इन्होंने कई मुकाबलों में मैच फिनिश भी किया है। अंतिम ओवर जब मोहसिन खान डालने के लिए आए, तो हर किसी तो लग रहा था कि मुंबई बड़ी आसानी से यह मैच जीत जाएगी, लेकिन उन्होंने अंतिम ओवर में सिर्फ 5 रन दिए और मुंबई को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। मोहसिन खान ने इस ओवर की छह गेंदों पर 0,1,1,0,1,2 रन दिए।

इंजरी के कारण नहीं खेले मैच

मोहसिन खान इस साल खेले जा रहे आईपीएल में इंजरी के कारण शुरुआती के कुछ मुकाबले नहीं खेल सके थे। इस साल यह उनका तीसरा आईपीएल मुकाबला था। लखनऊ के लीड गेंदबाजों में से एक मोहसिन खान ने अपनी इंजरी से वापसी की और लखनऊ के लिए मैदान पर एक बार फिर से उतरे। उन्होंने इस साल 3 मैचों में भले ही सिर्फ 2 विकेट लिए हैं, लेकिन उन्होंने एक अहम मुकाबले में अपनी टीम को मैच जिताया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement