Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPL 2023 में WPL की जर्सी पहन कर क्यों उतरी MI की टीम? स्टेडियम में दिखा ब्लू ब्रिगेड का जलवा

MI vs KKR, ESA Day Match: रविवार को मुंबई इंडियंस और केकेआर का मैच खास ESA डे के मौके पर खेला गया। इस दौरान पुरुष टीम WPL वाली जर्सी पहन कर उतरी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 16, 2023 20:43 IST
ESA Day, Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : IPL हरमनप्रीत कौर और सूर्यकुमार यादव

आईपीएल 2023 का 22वां मुकाबला रविवार 16 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच में एमआई की टीम ने 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस मैच का आयोजन वानखेड़े स्टेडियम में एक खास मौके पर किया गया। हर साल मुंबई इंडियंस और रिलायंस फाउंडेशन द्वारा ESA (Education And Sports For All) Day मनाया जाता है। इसमें गर्ल चाइल्ड पर ज्यादा फोकस रहता है। इस बार आईपीएल 2023 के इस मुकाबले के दौरान फ्रेंचाइजी की तरफ से इस खास दिन को मनाया गया। इस मौके पर मुंबई इंडियंस की मालिक और रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने सभी फैंस के साथ मिलकर इस दिन को खास तरह से मनाया।

इस मौके पर मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम में ब्लू ब्रिगेड का जलवा देखने को मिला। हर तरफ ऐसे में पूरे स्टेडियम के अंदर मुंबई इंडियंस के झंडे ही लहराते नजर आ रहे थे। इस दौरान तकरीबन 19 हजार गर्ल चाइल्ड को अलग-अलग NGOs से बुलाया गया था। इतना ही नहीं भारतीय महिला टीम की कप्तान और मुंबई इंडियंस की महिला टीम की चैंपियन कप्तान हरमनप्रीत कौर भी इस मौके पर स्टेडियम में मौजूद थीं और वह टॉस के दौरान भी नजर आईं। स्टेडियम में हरमनप्रीत कौर के साथ यास्तिका भाटिया समेत अन्य महिला क्रिकेटर्स भी मौजूद थीं।

मैच के बाद मैदान पर लहराया MI का झंडा

Image Source : IPL
मैच के बाद मैदान पर लहराया MI का झंडा

टीम ने पहनी WPL की जर्सी

मुंबई इंडियंस की महिला टीम ने महिला प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन का खिताब अपने नाम किया था। उस टीम को सम्मान देने और ESA डे को मनाने के लिए आज पुरुष MI टीम भी WPL की मुंबई इंडियंस वाली जर्सी पहनकर मैदान पर उतरी। इस मैच में टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव कर रहे थे। टॉस के वक्त वह नजर आए और वहां हरमनप्रीत कौर भी मौजूद थीं। हालांकि, बल्लेबाजी के दौरान नियमित कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग करने आए जो इस मैच में बतौर इम्पैक्ट प्लेयर उतरे थे। इस खास अवसर पर टीम की मालिक नीता अंबानी स्टैंड में मुंबई इंडियंस की महिला प्रसंसकों के साथ टीम को चीयर करती नजर आईं।

वानखेड़े में लड़कियों के साथ MI को चीयर करती हुईं नीता अंबानी

Image Source : MI
वानखेड़े में लड़कियों के साथ MI को चीयर करती हुईं नीता अंबानी

इस खास मौके पर रिलायंस फाउंडेशन की चीयरपर्सन ने कहा कि, स्टेडियम की एनर्जी को देखिए। ESA के मैच हमेशा खास होते हैं। इस साल हम अलग-अलग NGOs से 19000 लड़कियों को लेकर आए हैं। इनमें से कई पहली बार स्टेडियम में लाइव क्रिकेट मैच देख रही हैं। यह हमारे लिए काफी इमोशनल दिन है। आज का दिन खेल में महिलाओं की उपलब्धियों को सेलिब्रेट करने का है। इसका उद्देश्य है लड़कियों के लिए खेल और शिक्षा दोनों के अधिकार को मजबूत करना। हमें उम्मीद है कि टीवी पर इसे देखकर और भी लड़कियां इससे प्रेरणा लेंगी। इसलिए हमने यहां पर इतनी लड़कियों को बुलाया भी है। आज स्टैंड में बैठी लड़कियों में से कई आने वाले कल में सुपरस्टार बन सकती हैं। 

यह भी पढ़ें:-

मुंबई इंडियंस को मिली दूसरी जीत, केकेआर की हार से वेंकटेश अय्यर के शतक पर फिरा पानी

IPL 2023 के बीच BCCI का ऐतिहासिक फैसला, इन टूर्नामेंट की Prize Money में हुआ बड़ा इजाफा

अर्जुन तेंदुलकर को मिली मुंबई इंडियंस की कैप, सचिन तेंदुलकर के बेटे का इंतजार हुआ खत्म

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement