Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2023 Mini Auction: क्रिस गेल भी आएंगे नजर, कर लीजिए पूरी तैयारी

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन के लिए 991 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन अब 405 खिलाड़ियों पर 23 दिसंबर को बोली लगेगी। इस लिस्ट में क्रिस गेल का नाम नहीं है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 16, 2022 11:23 IST
Chris Gayle- India TV Hindi
Image Source : PTI Chris Gayle

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन की तैयारी लगभग पूरी हो गई है। सभी टीमों ने अपनी अपनी विश लिस्ट तैयार कर ली है कि वे किन खिलाड़ियों पर निशाना साधेंगी। इस बीच बीसीसीआई भी रेडी है। 23 दिसंबर को कोच्चि में दोपहर करीब ढाई बजे से 405 खिलाड़ियों पर बोली लगनी शुरू हो जाएगी। जल्द ही बीसीसीआई की ओर से कुछ और बयान सामने आएंगे, जिससे ताजा स्थिति स्पष्ट होगी। आईपीएल के करीब 15 साल के इतिहास की बात करें तो वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ियों में से एक रहे क्रिस गेल एक बड़े खिलाड़ी के तौर पर उभरकर सामने आते हैं। हालांकि अब क्रिस गेल आईपीएल नहीं खेलते हैं, लेकिन अब खबरें इस तरह की आ रही हैं कि क्रिस गेल 23 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन में नजर आ सकते हैं। 

Chris Gayle

Image Source : PTI
Chris Gayle

जियो सिनेमा पर नजर आ सकते हैं क्रिस गेल 

आईपीएल को दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग बनाने में बीसीसीआई का तो अहम रोल है ही, साथ ही कई खिलाड़ियों के योगदान को भी कम करके नहीं आंका जा सकता। इन्हीं में से एक हैं क्रिस गेल। उन्होंने आईपीएल में फैंस का जमकर मनोरंजन किया। अब खबर है कि ऑक्शन के दिन एक बार फिर क्रिस गेल नजर आएंगे। दरअसल आईपीएल 2023 के डिजिटल मीडिया राइट्स वॉयकॉम 18 के पास हैं, इसलिए मिनी ऑक्शन का लाइव प्रसारण जियो सिनेमा पर किया जाएगा। जियो सिनेमा की ओर से एक ट्वीट किया गया है, जिसमें कहा गया है कि गेल स्ट्रोम इज कमिंग टू टाटा आईपीएल। ट्यून इनटू जियो सिनेमा ऑन 23 दिसंबर। हालांकि इस ट्वीट में ज्यादा कुछ तो नहीं बताया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि ऑक्शन के दिन जियो सिनेमा पर क्रिस गेल विशेष मेहमान के तौर पर मौजूद रहेंगे। यानी बीच बीच में जब ब्रेक होगा तो एक्सपर्ट के तौर पर क्रिस गेल कुछ न कुछ कमेंट करेंगे। इस बार क्रिस गेल ने खुद ही अपना नाम मिनी ऑक्शन के लिए नहीं दिया है, यानी वे आईपीएल अब नहीं खेलना चाहते।

आईपीएल में ऐसा है क्रिस गेल का रिकॉर्ड 
क्रिस गेल अब तक आइ्रपीएल में तीन टीमों के लिए खेल चुके हैं। पहले वे केकेआर के साथ थे, उसके बाद आरसीबी ने उन्हें अपने पाले में किया और आखिर में वे कुछ सीजन पंजाब किंग्स की ओर से भी खेलते हुए नजर आए। क्रिस गेल के आंकड़ों की बात की जाए तो उन्होंने 142 मैच खेले हैं और इसमें 39.72 की औसत से 4965 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 148.96 रहा है। आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर 175 रन है, जो अभी तक टूटा नहीं है। क्रिस गेल ने अपने करियर के दौरान 405 चौके और 357 छक्के लगाने का काम किया है। अब क्रिस गेल नए रूप में नजर आएंगे। देखना होगा कि इस नई पारी में कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

इंडिया टीवी पर आईपीएल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2023 Auction : अनसोल्ड जाने पर इन दिग्गज खिलाड़ियों ने आईपीएल से की तौबा

IPL 2023 Auction: 405 खिलाड़ी, 87 जगह खाली, SRH की पर्स सबसे भारी; जानें ऑक्शन के बारे में सबकुछ

IPL 2023 Auction : 318 से ज्यादा खिलाड़ी जाएंगे अनसोल्ड, जानिए क्या है इसकी वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement