Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2023 Mumbai Indians Squad: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस हुई और खतरनाक, देखें पूरी टीम

IPL 2023 के मिनी ऑक्शन पूरे हो चुके हैं और मुंबई इंडियंस का स्क्वॉड अब कैमरून ग्रीन के आने के बाद बेहद खरतनाक नजर आ रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: December 23, 2022 23:03 IST
ईशान किशन और रोहित...- India TV Hindi
Image Source : PTI ईशान किशन और रोहित शर्मा

IPL 2023 Mumbai Indians Squad: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें संस्करण के लिए मिनी ऑक्शन संपन्न हो चुका है। मुंबई इंडियंस ने भी आज 8 खिलाड़ी खरीदते हुए अपने स्क्वॉड में कुल 24 खिलाड़ी जोड़ लिए हैं। आपको बता दें कि सभी टीमें अधिकतम 25 खिलाड़ी ही अपने साथ जोड़ सकती थीं। मुंबई ने एक खिलाड़ी कम खरीदा लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी खरीदा जो उनके इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना। मुंबई ने कोच्चि में आयोजित ऑक्शन में कैमरून ग्रीन को 17.50 करोड़ रुपए में खरीदकर ऐतिहासिक बोली लगाई। वह आईपीएल इतिहास के भी दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने।

मुंबई इंडियंस की टीम पांच बार की चैंपियन है लेकिन पिछले सीजन में टीम आखिरी यानी 10वें स्थान पर रही थी। पिछले मेगा ऑक्शन में टीम की खरीदारी पर कई सवाल उठे थे लेकिन ईशान किशन पर टीम ने फिर भी सीजन की सबसे बड़ी बोली लगाई थी। अब टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कैमरून ग्रीन, टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस और ट्रिस्टन स्टब्स जैसे एक से बढ़कर एक हार्ड हिटिंग बल्लेबाज हैं। वहीं गेंदबाजी में भी जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर और झाई रिचर्डसन जैसे एक से बढ़कर एक गेंदबाज हैं। स्पिन विभाग में टीम ने अनुभवी पीयूष चावला को खरीद लिया है।

मुंबई इंडियंस ने मिनी ऑक्शन में खरीदे ये 8 खिलाड़ी

  1. कैमरून ग्रीन- 17.50 करोड़
  2. झाई रिचर्डसन- 1.50 करोड़
  3. पीयूष चावला- 50 लाख
  4. नेहल वधेरा- 20 लाख
  5. राघव गोयल- 20 लाख
  6. विष्णु विनोड- 20 लाख
  7. डुआन यानसेन- 20 लाख
  8. शम्स मुलानी- 20 लाख

मुंबई इंडियंस का पूरा स्क्वॉड

कैमरून ग्रीन, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, जोफ्रा आर्चर, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, झाई रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडोर्फ, पीयूष चावला, अर्जुन तेंदुलकर, रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, कुमार कार्तिकेय , ऋतिक शौकीन, आकाश मधवाल, अरशद खान, राघव गोयल, डुआन जानसन, ट्रिस्टन स्टब्स और विष्णु विनोद।

यह भी पढ़ें:-

IPL Auction 2023 Highlights: आईपीएल 16 के लिए नीलामी खत्म, कुल 80 खिलाड़ियों की लगी बोली

SRH Full Players List: ऑक्शन के बाद सनराइजर्स हैदराबाद तैयार, यह खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान

IPL Auction: आईपीएल के 15 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, कोहली से धोनी तक सबके रिकॉर्ड टूटे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement