Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPL 2023 Points Table : एक मैच से 5 टीमों को नुकसान, जानिए अब क्‍या बन रहे प्‍लेऑफ के समीकरण

IPL 2023 Points Table : आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंंस की हार से आरसीबी को नुकसान हुआ है, वहीं चार टीमों को बिना खेले ही अंक तालिका में नीचे जाना पड़ा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 10, 2023 9:09 IST
MS Dhoni - India TV Hindi
Image Source : PTI MS Dhoni

IPL 2023 Points Table Playoff Scenario : आईपीएल 2023 में इस वक्‍त जबरदस्‍त तरीके से मुकाबले खेले जा रहे हैं। हर एक टीम अपने अपने मैच जीतने की कोशिश का रही है, लेकिन जीत उसे ही मिली रही है, जो टीम अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है। इस बीच आरसीबी पर मुंबई इंडियंस को मिली जीत के बाद प्‍वाइंट्स टेबल में तो उलटफेर हो ही गया है, साथ ही प्‍लेऑफ के समीकरण भी एक बार फिर से क्रिकेट विशेषज्ञों को पढ़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है। मुंबई इंडियंस की शुरुआत इस बार कुछ खास नहीं रही, लेकिन इसके बाद टीम ने जिस तरीके से वापसी की है, उसने प्‍लेऑफ के समीकरण गड़बड़ा दिए हैं। इतना ही नहीं मुंबई इंडियंस ने जहां एक ही झटके में टॉप 4 में जगह बना ली है, वहीं इस मैच के बाद एक साथ पांच टीमों को भारी नुकसान हो गया है। जो टीमें खुद को प्‍लेऑफ में जाने का प्रबल दावेदार मान रही थीं, वे एक बार फिर से गुणा गणित करने में जुट गई हैं। 

आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर तीन पर पहुंची मुंबई इंडियंस, जीटी का नंबर एक पर कब्‍जा 

आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल की बात की जाए तो हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस 11 में से आठ मैच जीतकर और 16 अंक लेकर सबसे ऊपर बैठी हुई है। वहीं दूसरे नंबर पर एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके की टीम 13 अंक लेकर विराजमान है। इन दो टीमों का प्‍लेऑफ में जाना करीब करीब तय सा नजर आ रहा है। लेकिन बाकी दो टीमों को लेकर पेंच फंसा हुआ है। इस बीच मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को हराकर अचानक से नंबर तीन की कुर्सी पर कब्‍जा कर लिया है। टीम ने अब तक जो 11 मैच खेले हैं, उसमें से छह में जीत दर्ज की है और पांच में उसे हार मिली है। यानी उसके भी अब 12 अंक हो गए हैं, जो सीएसके से महज एक ही कम है। उधर इस वक्‍त की चौथे नंबर की टीम की बात की जाए तो यहां पर एलएसजी यानी लखनऊ सुपरजायंट्स का कब्‍जा है। हालांकि अपना पिछला मैच हारने और मुंबई की जीत के बाद उसे नुकसान हुआ है। मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को हराकर एक दम से अंक तालिका में तहलका सा मचा दिया है। उधर एक ही मैच में हार के बाद अब फॉफ डुप्‍लेसी की कप्‍तानी वाली आरसीबी की टीम के लिए अब आगे का रास्‍ता मुश्किल हो गया है। टीम को अपने बचे हुए सारे मैच यहां से जीतने होंगे, एक ही हार और टीम की सारी उम्‍मीदों पर पानी फेरने के लिए काफी होगी। 

IPL 2023 Points Table

Image Source : INDIA TV
IPL 2023 Points Table

आईपीएल 2023 की अंक तालिका में गजब का रोमांच 
मुंबई इंडियंस की हार से जहां लखनऊ सुपरजायंट्स को नुकसान हुआ है, वहीं संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स टॉप 4 से ही बाहर हो गई है। राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अपने पिछले लगातार मैच हारी है, इसके बाद भी उसका नंबर चार पर कब्‍जा था, लेकिन अब उसे बाहर होना पड़ रहा है। लखनऊ सुपरजायंट्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के अलावा जिन बाकी तीन टीमों को नीचे खिसकना पड़ा है, उसमें केकेआर, आरसीबी, और पंजाब किंग्‍स की टीमें शामिल हैं। एलएसजी के जहां 11 अंक हैं, वहीं केकेआर, आरसीबी और पंजाब किंग्‍स के दस दस अंक हैं, लेकिन बेहतर रन रेट के कारण आरआर की टीम इन दस अंकों वाली टीमों में टॉप पर है। वहीं एडन मार्करम की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद और डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स का तो और भी ज्‍यादा हाल खराब है। इनके पास दस मैचों में आठ अंक हैं। ये टीमें टेबल में सबसे नीचे हैं, लेकिन फिर भी प्‍लेऑफ में जाने की दावेदार हैं। हालांकि एक ही मैच में हार इन दोनों टीमों का खेल करीब करीब खत्‍म करने के लिए काफी होगा। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement