Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023 Playoff Scenario : हम भी खेलेंगे और खेल बिगाड़ेंगे, 2 टीमों का नया गीत

IPL 2023 Playoff Scenario : आईपीएल 2023 के प्‍लेऑफ के समीकरण इस वक्‍त इसकदर उलझे हुए हैं कि इसे समझना हर किसी के बस की बात नहींं है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 09, 2023 16:49 IST
Kiran Gandhi kavya Maran - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Kiran Gandhi kavya Maran

IPL 2023 Playoff Scenario :  आईपीएल 2023 अब उस मुकाम पर है, जहां न तो कोई टीम अपने आप को सुरक्षित मानकर खामोशी से बैठ पा रही है और न ही किसी टीम ने इसलिए हथियार डाले है कि वे बाहर हो गए हैं। अभी तक सबसे ज्‍यादा अंक लेकर टॉप पर बैठी हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस की अधिकारिक तौर पर प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की नहीं हो पाई है। फिर एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके की तो बात ही क्‍या। इस बीच डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स और एडन मार्करम की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सबसे नीचे हैं, लेकिन वे अभी तक बाहर नहीं हुई हैं। इस बीच अब जो टीमें सबसे नीचे चल रही हैं, उनकी प्‍लेऑफ में जाने की संभावना काफी कम है, लेकिन इतना जरूर है कि वे बाकी टीमों का खेल खराब कर सकती हैं। 

आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल का ताजा हाल 

आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दस में से चार मैच जीत चुकी है और छह में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने भी दस में से चार मैच जीते हैं और छह में उसे हार मिली है। दोनों टीमों के बराबर आठ आठ अंक हैं। अगर ये टीमों यहां से अपने सारे मैच जीत जाती है तो ज्‍यादा से ज्‍यादा 16 अंक तक पहुंच सकती हैं। जब गुजरात टाइटंस की जगह अभी 16 अंक लेकर पक्‍की नहीं है तो फिर जीटी और एसआरएच कैसे प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर पाएंगी, ये अपने आप में बड़ा सवाल है। अब जरा नजर इस बात पर डालते हैं कि इन दोनों टीमों को बचे हुए मैच खेलने किससे हैं। बात पहले करते हैं एसआरएच की, क्‍यों‍कि ये टीम 9 नंबर पर है। एसआरएच की टीम 13 मई को अब लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ खेलने के लिए अपने घर पर उतरेगी। इसके बाद 15 मई को टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी, ये मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। इसके बाद 18 मई को टीम का मुकाबला आरसीबी से अपने घर पर होगा। इसके बाद 21 मई को टीम का मैच मुंबई इंडियंस से मुंबई में होगा। अभी जिन चार टीमों के बारे में हमने जिक्र किया है, जिनका मैच एसआरएच से है, वे सभी प्‍लेऑफ में जाने की दावेदार हैं। एसआरएच इनमें से किसी को भी हरा देगी, तो सामने वाली टीम का खेल खराब हो जाएगा। 

दिल्‍ली कैपिटल्‍स, सीएसके और पंजाब किंग्‍स से खेलेगी दो मैच  
दिल्‍ली कैपिटल्‍स की बात की जाए तो टीम 10 मई को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से चेन्‍नई में भिड़ेगी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स का अगला मैच 13 मई को पंजाब किंग्‍स से दिल्‍ली में अपने घर पर होगा। इसके बाद पंजाब किंग्‍स से ही टीम दूसरी बार फिर से 17 मई को भिड़ेगी। ये मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। इसके बाद 20 मई को दिल्‍ली का मुकाबला दिल्‍ली में ही फिर से चेन्‍नई सुपरकिग्‍स से होगा। यहां चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की बात की जाए तो वो दो नंबर पर है और प्‍लेऑफ में जाने के लिए कम से कम दो मैच हर हाल में जीतने होंगे। वहीं पंजाब किंग्‍स नीचे जरूर चल रही है, लेकिन प्‍लेऑफ में जाने की संभावनाएं जीवित हैं। आने वाले दो से तीन मैच प्‍वाइंट्स टेबल में इतना बड़ा फेरबदल लाएंगे कि प्‍लेऑफ में जाने वाली टीमों की तस्‍वीर करीब करीब साफ हो जाएगी। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement