Saturday, May 04, 2024
Advertisement

एमएस धोनी और राहुल तेवतिया को पीछे छोड़ा, 2 ही मैचों में इस खिलाड़ी ने मचाया कोहराम

IPL 2023 : आईपीएल 2023 में जो काम एमएस धोनी और राहुल तेवतिया नहीं कर पाए, वो काम सनराइजर्स हैदराबाद के उस बल्‍लेबाज ने कर दिया है, जिसे केवल दो मैच खेलने का मौका मिला।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 09, 2023 15:56 IST
Rahul Tewatia- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Tewatia

IPL 2023 : आईपीएल भी गजब है। एक मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर जो खिलाड़ी जीत का हीरो बन जाता है, वहीं खिलाड़ी अगले मैच में हार की वजह बन सकता है और तुरंत अर्श से फर्श पर आ जाता है। आईपीएल में इस बार कई ऐसे प्‍लेयर्स खेल रहे हैं, जो अब तक अपनी टीम के लिए सारे मैच खेल चुके हैं, लेकिन वो इम्‍पैक्‍ट डालने में कामयाब नहीं हो पाए हैं, जिसकी उम्‍मीद उनकी टीम कर रही थी, वहीं कुछ खिलाड़ी एक दो मैचों में ही ऐसा काम कर गए हैं, जो आने वाले दिनों में याद रखा जाएगा। इस बीच एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जो दो ही मैचों में सबसे बड़ा खिलाड़ी बनकर उभरा है। उस खिलाड़ी ने एमएस धोनी और राहुल तेवतिया जैसे आक्रामक बल्‍लेबाजों को एक ही झटके में पीछे कर दिया है। 

आईपीएल 2023 में सबसे ज्‍यादा स्‍ट्राइक रेट से बल्‍लेबाजी कर रहे हैं ग्‍लेन फिलिप्‍स 

आईपीएल 2023 में रोचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। हर दिन कोई न कोई कीर्तिमान बनता और बिगड़ता है। इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद के बल्‍लेबाज ग्‍लेन फिलिप्‍स ने कमाल ही कर दिया है। आईपीएल में इस साल अभी तक खेले गए मुकाबलों की बात की जाए तो सबसे ज्‍यादा रन भले आरसीबी के कप्‍तान फॉफ डुप्‍लेसी ने बनाए हों, लेकिन स्‍ट्राइक रेट से रन बनाने वाले बल्‍लेबाज ग्‍लेन फिलिप्‍स हैं। ग्‍लेन फिलिप्‍स ने अब तक 253.84 की स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। उनके खाते में भले केवल 33 रन हों, लेकिन वे राहुल तेवतिया और एमएस धोनी से आगे चल रहे हैं। स्‍ट्राइक रेट के मामले में दूसरे नंबर पर राहुल तेवतिया हैं, जिन्‍होंने 11 मैचों में  203.22 की औसत से 63 रन ही अब तक जोड़े हैं, उनका सर्वाधिक स्‍कोर भी अभी तक 20 रन ही है। उधर एमएस धोनी की बात की जाए तो वे नंबर तीन पर हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक खेले गए 11 मैचों में 200 की स्‍ट्राइक रेट से 76 रन बनाए हैं, उनका भी सर्वाधिक स्‍कोर 32 रन ही है। 

ग्‍लेन फिलिप्‍स ने आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए दो ही मैच खेले 
सनराइजर्स हैदराबाद ने अभी तक उन्‍हें केवल दो ही मैचों की प्‍लेइंग इलेवन में जगह दी है। पहले वे दो अप्रैल को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ उतरे। इसमें उनके बल्‍ले से छह गेंद पर आठ रन थे, जिसमें एक छक्‍का शामिल रहा, लेकिन इसके बाद वे प्‍लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके। इसके बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स के ही खिलाफ जब दोबारा से टीम उतरी तो फिर से ग्‍लेन फिलिप्‍स को जगह दी गई। इस बार उनके बल्‍ले से सात गेंदों में आक्रामक 25 रन की पारी आई। उन्‍होंने तीन छक्‍के और एक चौका लगाया। इस करीब करीब हारे हुए मैच को सनराइजर्स हैदराबाद में आखिरी क्षणों में जीत लिया। मजे की बात तो ये रही कि केवल सात गेंद खेलने वाला खिलाड़ी ही प्‍लेयर ऑफ द मैच बन गया। हालां‍कि स्‍ट्राइक रेट की कहानी हर मैच के बाद बदलती रहती है, लेकिन जो काम ग्‍लेन फिलिप्‍स ने किया है, टीम जरूर सोच रही होगी कि उन्‍हें लगातार मौके क्‍यों नहीं दिए गए। हालांकि अब लगता है कि अगर वे फिट रहे तो आने वाले सभी मैच अपनी टीम के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement