Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPL 2023: पंजाब की जीत के बाद RCB टॉप 5 से बाहर, PBKS के लिए यह 3 खिलाड़ी बने मैच के हीरो

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर शानदार जीत दर्ज करते हुए पॉइंट्स टेबल में छलांग लगाई। जिससे आरसीबी को नुकसान हुआ है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 30, 2023 20:24 IST
CSK vs PBKS, IPL 2023 Points Table- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM CSK vs PBKS, IPL 2023 Points Table

आईपीएल 2023 के 41वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स को 4 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की। इस रोमांचक मुकाबले को जीतने के बाद शिखर धवन की टीम ने जहां पॉइंट्स टेबल में टॉप 5 में जगह बना ली है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अब बड़ा झटका लगा है और टीम टॉप 5 से बाहर हो गई है। पंजाब के लिए इस जीत में एक नहीं तीन हीरो बनकर उभरे। 14 ओवर तक सीएसके का पलड़ा भारी था। आखिरी 6 ओवर में टीम को जीत के लिए 82 रन चाहिए थे और 7 विकेट शेष था।

इस जीत के बाद पंजाब किंग्स ने अब 9 मैचों में पांच जीत के बाद 10 अंक जुटा लिए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स का भी यही हाल है। लेकिन टीम बेहतर नेट रनरेट के कारण चौथे स्थान पर बरकरार है। जबकि आरसीबी जिसने आठ में से चार मैच जीते हैं उसे टॉप 5 से बाहर होकर छठे स्थान पर जाना पड़ा है। पंजाब के लिए इस जीत से एक नई उम्मीद पैदा हो गई है। इस मैच में पहले खेलते हुए चेन्नई ने 200 रन बनाए थे जवाब में पंजाब किंग्स ने पूरे 20 ओवर खेले और 6 विकेट खोकर यह मैच जीत लिया। चेपॉक में 200 प्लस का लक्ष्य चेज करना अमूमन आसान नहीं होता। पर पंजाब के कुछ धाकड़ खिलाड़ियों ने इसे संभव किया।

पंजाब की जीत के तीन बड़े हीरो

यहां से मोर्चा संभाला लियाम लिविंगस्टोन और सैम करन ने। आखिरी पांच ओवर में टीम को 72 रन चाहिए थे। फिर इंग्लैंड के आतिशी ऑलराउंडर लिविंगस्टोन ने तुषार देशपांडे को इस कदर पीटा की वो ओवर मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हो गया। उस ओवर की चार गेंदों पर लियाम ने तीन छक्के और एक चौके समेत 22 रन बटोर लिए। इस ओवर में लिविंगस्टोन आउट जरूर हुए लेकिन उनकी 24 गेंदों पर 40 रनों की पारी ने मैच में जान डालते हुए पंजाब की उम्मीदों को जगा दिया। वह टीम के लिए इस जीत के तीन बड़े हीरो में से एक रहे।

लिविंगस्टोन के आउट होने के बाद मोर्चा संभाला जीतेश शर्मा ने जिन्होंने 10 गेंदों पर 21 रन ठोक चेन्नई के पसीने छुड़ा दिए। उनको थर्ड अंपायर के एक विवादित फैसले के बाद आउट जरूर दिया गया लेकिन मैच उन्होंने फंसा दिया। इसके बाद आए क्रीज पर सिकंदर रजा जिन्होंने 7 गेंदों पर 13 रनों की छोटी पारी खेली लेकिन वह मैच के सबसे बड़े हीरो बन गए। आखिरी ओवर में टीम को 9 रन चाहिए थे और मथीशा पथिराना के इस ओवर की आखिरी गेंद पर जीत के लिए 3 रनों की जरूरत थी। रजा ने शानदार विनिंग शॉट खेलकर टीम को जीत दिला दी। 

IPL 2023 Points Table

Image Source : JIO CINEMA SCREENGRAB
आईपीएल 2023 के 41 मैचों के बाद पॉइंट्स टेबल का हाल

यह भी पढ़ें:-

पंजाब किंग्स ने रोमांचक मुकाबले में सीएसके को हराया, सिकंदर रजा ने लगाया विनिंग शॉट

रोहित शर्मा ने अर्जुन तेंदुलकर को किया टीम से बाहर, इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई वापसी

CSK की हार में सबसे बड़ा मुजरिम बना ये खिलाड़ी, फैंस ने उठाई तुरंत टीम से बाहर करने की मांग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement