Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2024: पर्पल कैप रेस में CSK का खिलाड़ी टॉप पर, बुमराह ने हासिल किए अब तक इतने विकेट

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा मुस्ताफिजुर रहमान का अब क 2 मुकाबलों में गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने कुल 6 विकेट हासिल किए हैं। मुस्ताफिजुर के बाद सबसे ज्यादा विकेट अब तक इस सीजन में जसप्रीत बुमराह ने हासिल किए हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 27, 2024 14:39 IST
Chennai Super Kings- India TV Hindi
Image Source : PTI चेन्नई सुपर किंग्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से हुई थी, जिसके बाद अब तक 7 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जहां कुछ टीमों ने प्वाइंट्स टेबल में अपनी जीत का खाता खोल लिया है, जो कुछ को अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश है। वहीं पर्पल कैप की लिस्ट में इस सीजन अब तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा मुस्ताफिजुर रहमान का दबदबा देखने को मिला है। रहमान ने सीजन के पहले ही मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 4 विकेट हासिल किए थे। वहीं गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी रहमान 2 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे थे, जिसके बाद अब तक मुस्ताफिजुर 6 विकेट अपने नाम करने के साथ टॉप पर बने हुए हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर अभी जसप्रीत बुमराह काबिज हैं।

बुमराह के पास पहले स्थान पर पहुंचने का मौका

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 से लेकर अब तक गेंद से लगातार बेहतरीन फॉर्म देखने को मिला है, जो उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में भी दिखाया था, जिसमें वह अपने 4 ओवरों में सिर्फ 14 रन देते हुए 3 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए थे। मुंबई इंडियंस को इस सीजन में अपना दूसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के खिलाफ खेलना है, जिसमें बुमराह के फॉर्म को देखते हुए उनके पास मुस्ताफिजुर रहमान को पीछे छोड़ने का शानदार मौका होगा। वहीं पर्पल कैप की लिस्ट में तीसरे और और चौथे नंबर पर पंजाब किंग्स के 2 गेंदबाज हरप्रीत बरार और कगिसो रबाडा है जिसमें दोनों ने ही 3-3 विकेट हासिल किए हैं।

दीपक चाहर ने भी टॉप-10 में बनाई जगह

चेन्नई सुपर किंग्स टीम की गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में मिली जीत में दीपक चाहर ने गेंद से अहम भूमिका निभाते हुए 2 विकेट हासिल किए थे, जिसके बाद वह भी कुल 3 विकटों के साथ पर्पल कैप की लिस्टा में टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। वहीं दीपक के अलावा पहली बार आईपीएल में खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन भी टॉप-10 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें

बुरे फंसे शुभमन गिल, CSK से हार के बाद लगा एक और झटका

IPL 2024 ऑरेंज कैप की रेस में भयंकर फेरबदल, इन खिलाड़ियों की टॉप 5 में एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement