Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IPL 2024: डबल हेडर के बाद Points Table में बड़ा बदलाव, मुंबई ने लगाई छलांग, दिल्ली RCB को ले डूबी

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 की प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर देखने को मिली है। मुबंई इंडियंस की पहली जीत के बाद 2 टीमों को नुकसान का सामना करना पड़ा है। वहीं, लखनऊ की टीम टॉप-3 में पहुंच गई है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 08, 2024 7:40 IST
IPL 2024 Points Table- India TV Hindi
Image Source : IPL डबल हेडर के बाद Points Table में बड़ा बदलाव

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 में रविवार के दिन डबल हेडर मैच खेले गए। पहला मैच मुबंई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। वहीं, दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स से गुजरात टाइटंस का सामना हुआ। डबल हेडर के पहले मैच में मुबंई इंडियंस ने बाजी मारी। वहीं, दूसरा मैच लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के नाम रहा। इन दो मैचों के बाद प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुई है। 

Points Table में मुंबई का खुला खाता 

मुबंई इंडियंस को आईपीएल 2024 की पहली जीत मिल गई है। इस जीत के साथ उसे प्वॉइंट्स टेबल में फायदा भी हुआ है। इस मैच से पहले मुबंई इंडियंस की टीम 10वें पायदान पर थी। लेकिन अब वह 2 प्वॉइंट्स के साथ 8वें पायदान पर आ गई है। दूसरी ओर इस मैच मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स को नुकसान का सामना करना पड़ा था। दिल्ली के साथ-साथ आरसीबी की टीम को भी नुकसान हुआ है। 

दिल्ली-RCB की टीम को हुआ नुकसान 

दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में अभी तक 5 मैच खेले हैं। इनमें से वह सिर्फ 1 मैच ही जीत सकी है और 4 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। चौथी हार के बाद वह 2 सबसे नीचे यानी 10वें पायदान पर खिसक गई है। इस मैच से पहले वह 9वें पायदान पर थी। दूसरी ओर आरसीबी की टीम अब 9वें पायदान पर आ गई है, जो इस मैच से पहले 8वें नंबर पर थी। आरसीबी ने भी अभी तक 5 मैच खेले हैं और सिर्फ 1 मैच ही जीता है। लेकिन वह नेट रन रेट के चलते दिल्ली से एक पायदान ऊपर है। 

LSG की टीम को हुआ तगड़ा फायदा 

लखनऊ सुपर जायंट्स को गुजरात के खिलाफ मिली जीत के बाद प्वॉइंट्स टेबल में फायदा हुआ है। लखनऊ की टीम अब प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई है। लखनऊ ने इस सीजन में अभी तक 4 मैच खेले हैं और 3 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं, गुजरात की टीम 5 मैचों में 2 हार के 3 हार के साथ प्वॉइंट्स टेबल में 7वें पायदान पर है। 

ये भी पढ़ें

T20 क्रिकेट में रोहित शर्मा का बड़ा कीर्तिमान, भारत का कोई भी खिलाड़ी नहीं कर सका था ऐसा

LSG vs GT: खत्म हुआ इंतजार! लखनऊ सुपर जायंट्स ने IPL के इतिहास में पहली बार किया ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement