Monday, May 13, 2024
Advertisement

IPL 2024 में ऋषभ पंत के खेलने पर सस्पेंस! अपनी फिटनेस पर खुद दिया ये अपडेट

Rishabh Pant: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले अपनी फिटनेस पर बड़ा अपडेट दिया है। वह लगभग एक साल से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: December 19, 2023 10:45 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत ने अपनी फिटनेस पर दिया बड़ा अपडेट

Rishabh Pant Fitness Update: ऋषभ पंत पिछले साल दिसंबर में हुई कार दुर्घटना के बाद से ही क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। माना जा रहा है कि वह अगले साल आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने भी इस बात की पुष्टि की है कि ऋषभ पंत अगले सीजन में टीम कप्तान होंगे। वह इस समय आईपीएल ऑक्शन के लिए दुबई पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी फिटनेस पर बड़ा अपडेट दिया है। 

ऋषभ पंत ने अपनी फिटनेस पर दिया ये अपडेट

ऋषभ पंत ने अपनी फिटनेस को लेकर अपडेट दिया है जिसका वीडियो दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसमें उन्होंने बताया है कि वह अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा कि पहले के कुछ माह की तुलना में अब मैं काफी बेहतर स्थिति में हूं। मैं अभी भी 100 फीसदी रिकवरी की ओर हूं लेकिन उम्‍मीद है कि आने वाले कुछ महीनों में इस तक पहुंच जाऊंगा। 

बांग्लादेश के खिलाफ खेला आखिरी मैच

भारत ने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश पर 2-0 से टेस्ट सीरीज जीत हासिल की थी। ऋषभ पंत इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बने थे। लेकिन बांग्लादेश दौरे से लौटने के बाद पंत की कार का 30 दिसंबर की सुबह एक्सीडेंट हो गया था। इस एक्सीडेंट के बाद कार में आग लग गई थी और हादसे में पंत गंभीर रूप से घायल हुए थे। इस घटना के बाद पंत के घुटने और टखने के लिगामेंट टियर की सर्जरी की गई थी। 

आईपीएल में ऋषभ पंत का प्रदर्शन 

ऋषभ पंत ने आईपीएल में अभी तक 98 मैच खेले हैं। इन मैचों में ऋषभ पंत ने 34.61 की औसत से 2838 रन बनाए हैं। वह इस दौरान 15 अर्धशतक और 1 शतक लगा चुके हैं। आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 147.97 का है। 

ये भी पढ़ें

सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को किया गया बाहर

IPL 2024: दुबई में होगा टीम इंडिया के इन 14 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला, ऑक्शन में हो सकते हैं मालामाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement