Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IPL: पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा और डेल स्टेन सनराइजर्स के सहयोगी स्टाफ में शामिल

सनराइजर्स हैदराबाद ने वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा और दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन को अपने सहयोगी स्टाफ में शामिल किया। लारा को रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच बनाया गया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 23, 2021 15:46 IST
Dale Steyn- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Dale Steyn join Sunrisers support staff

Highlights

  • सनराइजर्स ने लारा और डेल स्टेन को अपने सहयोगी स्टाफ में शामिल किया
  • लारा को रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच बनाया गया
  • महान खिलाड़ी डेल स्टेन को तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2022 को लेकर पूरी तरह से कमर कस चुकी है। फ्रेंचाइजी ने वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा और दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन को गुरुवार को अपने सहयोगी स्टाफ में शामिल किया है। आईपीएल के दौरान अमूमन कमेंट्री करने वाले लारा को रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। टीम ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी घोषणा की। 

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, केन विलियमसन और एजाज पटेल बाहर

सनराइजर्स सहित कई अन्य आईपीएल टीमों की तरफ से खेल चुके स्टेन को तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। उन्होंने इस साल के शुरू में क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन स्पिन गेंदबाजी कोच बने रहेंगे। आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी की मुख्य कोच के रूप में वापसी हुई है। आस्ट्रेलिया के ही ट्रेवर बेलिस ने 2021 सत्र के बाद मुख्य कोच का पद छोड़ दिया था। मूडी पिछले सत्र में सनराइजर्स के क्रिकेट निदेशक थे। 

भारत के पूर्व बल्लेबाज हेमांग बदानी को फील्डिंग कोच बनाया गया है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के मुख्य कोच रहे साइमन कैटिच को असिस्टेंट कोच नियुक्त किया गया है। बता दें कि सनराइजर्स ने फरवरी में होने वाली मेगा नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों कप्तान केन विलियमसन, उमरान मलिक और अब्दुल समद को ‘रिटेन’ कर रखा है। सनराइजर्स की टीम आईपीएल 2021 में अंतिम स्थान पर रही थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement