Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs SA: ईशान किशन के बाहर होते ही इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी, अचानक मिल गई टीम में एंट्री

IND vs SA Test: भारत को रोहित शर्मा की कप्तानी में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। लेकिन पर्सनल कारणों की वजह से ईशान किशन साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 17, 2023 16:54 IST
Ishan Kishan - India TV Hindi
Image Source : AP Ishan Kishan

India vs South Africa Test Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। वहीं साउथ अफ्रीका के कैप्टन टेम्बा बावुमा हैं। वहीं अब टेस्ट सीरीज से पहले ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह एक युवा खिलाड़ी की एंट्री हुई है। 

इस खिलाड़ी को मिला मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह केएस भरत को मौका मिला है। ईशान ने भारत के लिए अभी तक दो टेस्ट मैच ही खेले हैं, जिसमें उन्होंने 78 रन बनाए हैं। बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए ईशान के बाहर होने के बारे में जानकारी दी है। ईशान व्यक्तिगत कारणों की वजह से बाहर हुए हैं। उनके बाहर होते ही भरत की लॉटरी लग गई है। 

केएस भरत ने भारत के लिए साल 2023 में टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों 129 रन बनाए हैं। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 4878 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं। लेकिन टेस्ट सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन में भरत को मौका मिलने का चांस नहीं लग रहा है, क्योंकि केएल राहुल पहले से ही विकेटकीपर के रूप में मौजूद हैं और टीम मैनेजमेंट उन्हें तरजीह दे सकता है।  

टेस्ट के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर)। 

यह भी पढ़ें: 

केन विलियमसन की साल भर बाद हुई इस फॉर्मेट में वापसी, संभालेंगे टीम की कप्तानी

केएल राहुल ने चुनी चौंकाने वाली प्लेइंग 11, इन स्टार खिलाड़ियों को नहीं दिया मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement