Friday, May 03, 2024
Advertisement

आखिरी टेस्ट मैच से पहले ही बढ़ीं ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें, अचानक बाहर हो गया ये घातक बॉलर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट 9 मार्च से खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम का एक खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 06, 2023 12:55 IST
Australia Test Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia Test Team

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच 17 मार्च से खेला जाएगा। अब इससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। उसका एक घातक तेज गेंदबाज बाहर हो गया है। इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। 

वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज 

ऑस्ट्रेलिया की टीम के घातक तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन चोटिल होने की वजह से भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में खेले जाने वाले मार्श कप के फाइनल में भी नहीं खेल पाए। उन्होंने 4 जनवरी को अपने हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला है। तब ये उम्मीद की गई थी कि वह फिट होकर मार्श कप या शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी में हिस्सा लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका है। 

ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका 

झाय रिचर्डसन को भारत के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिली थी। रिचर्डसन लंबे समय से चोट से जूझ रहे हैं। साल 2019 में वह कंधे की चोट से परेशान रहे थे। वहीं, साल 2022 में वह श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में नहीं खेले थे। फिर वह घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेल पाए। भारत के खिलाफ उनका वनडे सीरीज से बाहर हो जाना किसी ऑस्ट्रेलिया के लिए किसी बड़े सदमे से कम नहीं है। वह अपनी तेजी के लिए जाने जाते हैं और कातिलाना गेंदबाजी में माहिर हैं।

दोनों टीमों के लिए वनडे सीरीज है अहम 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 17 मार्च से खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच 19 मार्च को और तीसरा वनडे मुकाबला 22 मार्च से खेला जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से ये सीरीज बहुत ही अहम मानी जा रही है, क्योंकि वर्ल्ड कप में अब 6 महीने ही बचे हैं। इस सीरीज से दोनों ही वनडे सीरीज में अपनी तैयारियों का जायजा लेंगी। 

यह भी पढ़े: 

अहमदाबाद टेस्ट में भारत की जीत होगी बिल्कुल पक्की! पिछले 15 सालों में कोई विरोधी टीम नहीं कर पाई ये काम

इस महिला बल्लेबाज ने आतिशी पारी खेलकर बरपाया कहर, सामने आया धोनी से जुड़ा कनेक्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement