Monday, June 17, 2024
Advertisement

इस महिला बल्लेबाज ने आतिशी पारी खेलकर बरपाया कहर, सामने आया धोनी से जुड़ा कनेक्शन

महिला प्रीमियर लीग के तीसरे मुकाबले में उत्तर प्रदेश वॉरियर्स ने गुजरात जायंट्स को 3 विकेट से हरा दिया। इस मैच में एक खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया।

Written By: Govind Singh
Updated on: March 06, 2023 12:18 IST
MS Dhoni - India TV Hindi
Image Source : TWITTER MS Dhoni And Kiran Navgire

महेंद्र सिंह धोनी के पूरी दुनिया में फैंस हैं। भारत में फैंस के बीच उनकी दीवानगी देखते ही बनती है। भारत में इस समय महिला प्रीमियर लीग का आयोजन हो रहा है। रविवार रात को खेले गए मुकाबले में उत्तर प्रदेश वॉरियर्स ने रोमांचक मैच में गुजरात जायंट्स को 3 विकेट से हरा दिया। इस मैच में उत्तर प्रदेश वॉरियर्स की बल्लेबाज किरण नवगिरे अपनी बल्लेबाजी के अलावा एक खास वजह से चर्चा में रही हैं। 

इस वजह से खींचा सभी का ध्यान 

उत्तर प्रदेश वॉरियर्स की बल्लेबाज किरण नवगिरे तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरीं। उनके बल्ले पर किसी स्पॉन्सर का नाम नहीं था। बल्कि वहां पर MSD औ र 07 लिखा था, जो महेंद्र सिंह धोनी के नाम की शॉर्ट फॉर्म है और 07 उनकी जर्सी का नंबर है। इसके बाद उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। वह धोनी को बचपन से ही अपना आदर्श मानती हैं। 

बल्लेबाजी से जीता दिल 

किरण नवगिरे ने अपनी बल्लेबाजी से भी उत्तर प्रदेश वॉरियर्स के लिए जीत की नींव रख दी थी। गुजरात जायंट्स के खिलाफ उत्तर प्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, जब एलिसा हीली 7 रन और श्वेता सहरावत सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरीं किरण ने मैच का रुख ही बदल दिया। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उनकी वजह से उत्तर प्रदेश की टीम मैच जीतने में सफल रही। उन्होंने 43 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे। 

धोनी की हैं बड़ी फैन 

WPL के शुरू होने से पहले ही किरण नवगिरे ने बताया कि वह साल 2011 से ही वह महेंद्र सिंह धोनी की बड़ी फैन हैं और उन्हें फॉलो करती हैं। उन्हें नहीं पता था कि महिला क्रिकेट भी कुछ होता है। उन्होंने सिर्फ पुरुषों को ही क्रिकेट खेलते हुए देखा। बाद में उन्होंने गांव के लड़कों के साथ ही क्रिकेट खेला और दमदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में भी जगह बनाई। 

महाराष्ट्र के सोलापुर में हुआ जन्म 

27 साल की किरण नवगिरे का जन्म महाराष्ट्र के सोलापुर में हुआ था। वह मध्यमवर्गीय परिवार से आती हैं। घरेलू क्रिकेट में वह नागालैंड की तरफ से खेलती हैं। वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं और लंबे-लंबे छक्के लगाने की काबिलियत रखती हैं। उन्होंने भारत के लिए 6 इंटरनेशनल टी20 मैच भी खेले हैं। उन्होंने पिछले साल विमेंस सीनियर टी20 ट्रॉफी में 162 रनों की पारी खेली थी, जो इस टूर्नामेंट में अब तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। 

यह भी पढ़े: 

अहमदाबाद टेस्ट में भारत की जीत होगी बिल्कुल पक्की! पिछले 15 सालों में कोई विरोधी टीम नहीं कर पाई ये काम

WPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स ने रच दिया इतिहास, ये बड़ा कारनामा करने वाली बनी पहली टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement