Saturday, May 11, 2024
Advertisement

AUS vs ENG 2nd Test: मिशेल स्टार्क के वार से नहीं बच पाए जो रूट, दर्द के चलते घुटने टेकने पर हुए मजबूर

चौथे दिन का खेल खत्म होने से पहले मिशेल स्टार्क की एक गेंद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के पेट पर जाकर लगी। इसके बाद रूट दर्द से कहराते हुए मैदान पर ही घुटने टेकने पर मजबूर हो गए। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 19, 2021 18:17 IST
Joe Root take painful blow mitchell starc aus vs eng 2nd test day 4 ashes series- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Joe Root take painful blow mitchell starc aus vs eng 2nd test day 4 ashes series

Highlights

  • दूसरा एशेज टेस्ट एडिलेड में खेला जा रहा है।
  • इंग्लैंड पर इस टेस्ट में भी हार का खतरा मंडरा रहा है।
  • आखिरी दिन मेजबानों को जीत के लिए 6 विकेट की दरकार है।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में जारी दूसरे टेस्ट मैच में मेजबानों ने अपना शिकंजा कसा हुआ है। चौथा दिन का खेल खत्म होने तक कंगारुओं ने इंग्लिश टीम के 82 रनों पर चार बल्लेबाजों को आउट कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी दिन जीत के लिए महज 6 विकेट चाहिए होंगे। चौथे दिन का खेल खत्म होने से पहले मिशेल स्टार्क की एक गेंद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के पेट पर जाकर लगी। इसके बाद रूट दर्द से कहराते हुए मैदान पर ही घुटने टेकने पर मजबूर हो गए। इस घटना के बाद खेल को कुछ देर तक रोक दिया गया है।

भारतीय हॉकी टीम ने एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में जापान को 6-0 से रौंदा

यह वाक्य चौथी पारी के 42वें ओवर का है। स्टार्क की पहली ही गेंद रूट के पेट पर जाकर लगी जिसके बाद रूट मैदान पर ही लेट गए। इंग्लैंड के कप्तान को दर्द से कहराता देख ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी उनके पास पहुंचे, वहीं इंग्लिश टीम के फीजियो को भी मैदान पर आना पड़ा। कुछ देर दर्द सहने के बाद रूट ने वापस बल्लेबाजी करना शुरू किया। बता दें, रूट को इस जगह दिन में दूसरी बार गेंद लगी थी। इससे पहले जब रूट प्रैक्टिस कर रहे थे तो उन्हें गेंद लगी थी। दर्द ज्यादा होने के कारण वह फील्डिंग करने मैदान पर भी नहीं उतरे थे।

AUS vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड की बल्लेबाजी फिर लड़खड़ाई, ऑस्ट्रेलिया जीत से 6 विकेट दूर

स्टार्क ने इसके बाद 43वें ओवर में रूट को विकेट के पीछे आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। रूट के इस विकेट के साथ चौथे दिन का खेल समाप्त हुआ। इंग्लैंड को जीत के लिए आखिरी दिन 386 रनों की दरकार है।

रूट 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रूट इस पारी के दम पर इंग्लैंड के लिए बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रूट ने एलिस्टर कुक का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने बतौर कप्तान इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में 4844 रन जड़े थे। रूट के नाम अब 4859 रन हो गए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement