Monday, May 13, 2024
Advertisement

भारतीय हॉकी टीम ने एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में जापान को 6-0 से रौंदा

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी पुरुष हॉकी टूर्नामेंट: भारत ने रविवार को ढाका में टूर्नामेंट के अपने आखिरी राउंड रोबिन मैच में जापान को 6-0 से करारी शिकस्त दी। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 19, 2021 18:01 IST
भारतीय हॉकी टीम ने...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA भारतीय हॉकी टीम ने एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में जापान को 6-0 से रौंदा

Highlights

  • भारत की ओर से हरमनप्रीत ने 2 जबकि शमशेर सिंह, दिलप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह और सुमित ने 1-1 गोल दागे।
  • भारत पहले ही सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुका है।
  • पांच देशों के टूर्नामेंट के राउंड रॉबिन चरण के अंत में भारत 10 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर रहा।

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के बाद गत चैम्पियन भारत ने रविवार को ढाका में टूर्नामेंट के अपने आखिरी राउंड रोबिन मैच में जापान को 6-0 से करारी शिकस्त दी। भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। भारत की ओर से हरमनप्रीत ने 2 जबकि शमशेर सिंह, दिलप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह और सुमित ने 1-1 गोल दागे।

भारत पहले ही सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुका है। पांच देशों के टूर्नामेंट के राउंड रॉबिन चरण के अंत में भारत 10 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है जिसके बाद कोरिया (छह), जापान (पांच), पाकिस्तान (दो) और मेजबान बांग्लादेश (शून्य) हैं। यह भारत की लगातार तीसरी जीत है। टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में कोरिया ने भारत को ड्रा पर रोक दिया था। लेकिन मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम ने बांग्लादेश को 9-0 से रौंदकर चीजें बदल दीं जिसके बाद उसने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को भी हराया और फिर जापान को भी शिकस्त दी।

भारत के मनोबल में इस दबदबे भरी जीत से काफी बढ़ोतरी होगी और टीम टूर्नामेंट के अंत में आत्मविश्वास से भरी होगी। भारतीय टीम ने एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम जापान को सभी विभागों में पूरी तरह चित्त कर दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement