Thursday, July 11, 2024
Advertisement

बारबाडोस में आया जोस बटलर नाम का तूफान, बाल-बाल बचा युवराज सिंह का 6 छक्कों का रिकॉर्ड

जोस बटलर ने अमेरिका के खिलाफ खेले गए सुपर 8 मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने इस मुकाबले में एक ओवर के दौरान पांच छक्के जड़े।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 23, 2024 23:13 IST
Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : GETTY जोस बटलर

इंग्लैंड और अमेरिका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने अमेरिका को हरा दिया। उन्होंने इस मैच को 10 विकेट अपने नाम किया। इंग्लैंड की जीत के साथ वह सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। इंग्लैंड ने इस मैच में एकतरफा जीत हासिल की है। वह टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। इस मैच में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज और कप्तान जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी की है। अमेरिका के खिलाफ उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी बनाया, हालांकि वह टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सके।

बटलर का धमाका

इंग्लिश कप्तान जोस बटलर अमेरिका के खिलाफ अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने इस मुकाबले में 38 गेंदों पर 83 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक केट 218.42 का था। वहीं उन्होंने 6 चौके और 7 छक्के भी जड़े। जोस बटलर ने इस मुकाबले में एक ओवर के दौरान कुछ ऐसा किया, जिसे देख मैदान में बैठा हर कोई हैरान रह गया।

जोस बटलर ने अमेरिका के खिलाफ मैच के 9वें ओवर में पांच लगातार छक्के जड़े। अमेरिका की ओर से हरमीत सिंह 9वां ओवर लेकर आए। इस ओवर की पहली गेंद पर फिल साल्ट ने सिंगल लिया और बटलर को स्ट्राइक दे दिया। इसके बाद हरमीत सिंह ने जोस बटलर ने ओवर की अगली चार गेंदों पर चार छक्के जड़े और फिर हरमीत सिंह ने एक वाइड फेंकी। इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर फिर से बटलर ने छक्का जड़ दिया। इस ओवर में हरमीच सिंह के खिलाफ कुल 32 रन पड़े। इसी के साथ बटलर टी20 वर्ल्ड कप के एक ओवर में पांच या उससे ज्यादा छक्के जड़ने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए। इससे पहले युवराज सिंह के नाम टी20 वर्ल्ड कप के एक ओवर में 6 छक्के दर्ज हैं। युवराज सिंह ने साल 2007 में इंग्लैड के खिलाफ यह कारनामा किया था।

कैसा रहा मैच का हाल

इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। लेकिन टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अमेरिका टीम 18.5 ओवर में 115 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने 2.5 ओवर में 10 रन देकर चार विकेट झटके। इसके अलावा सैम करन और आदिल रशीद ने दो-दो  विकेट लिए। वहीं, इंग्लैंड ने इस टारगेट को 9.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 में डिफेंडिंग चैंपियन का यादगार कमबैक, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली टीम 

क्रिस जॉर्डन ने टी20 वर्ल्ड कप में फेंका ऐतिहासिक ओवर, 5 गेंदों में चटकाए 4 विकेट, हैट्रिक भी की अपने नाम 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement