Thursday, April 18, 2024
Advertisement

जोस बटलर लगातार तीसरी बार जीरो पर आउट, बना दिया एक सीजन में सबसे ज्यादा डक का रिकॉर्ड

जोस बटलर ने आईपीएल 2023 में डक पर आउट होने की हैट्रिक पूरी कर ली है। यह सीजन उनके लिए कुछ खास नहीं रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 19, 2023 22:15 IST
Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : AP जोस बटलर का बैक टू बैक तीसरा डक

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जब आईपीएल 2023 में अपना सफर शुरू किया था तो इस टीम को सबसे बड़ा दावेदार ट्रॉफी के लिए माना जा रहा था। जैसे-जैसे लीग का हाफ स्टेज आगे बढ़ा वह प्लेऑफ के लिए भी सबसे बड़ी टीम मानी जा रही थी। लेकिन दूसरे हाफ में इस टीम ने इतना बुरा प्रदर्शन किया कि अब उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी बेहद कम हैं। टीम के इस प्रदर्शन में सबसे बड़ा योगदान रहा जोस बटलर के फ्लॉप शो का। बटलर इस सीजन अपनी चमक के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने शुरुआत अच्छी की थी पर उसके बाद पता नहीं अचानक उनकी बल्लेबाजी में क्या हुआ, कि वह खाता खोलने तक में नाकाम साबित होने लगे।

जोस बटलर पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी लीग मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए। उन्होंने चार गेंदें खेली और कगिसो रबाडा ने उन्हें वापस पवेलियन भेज दिया। इस सीजन यह उनका पांचवां डक रहा। वह इससे पहले भी चार बार इस सीजन बिना खाता खोले पवेलियन लौट चुके थे। इतना ही नहीं यह उनका लगातार तीसरा डक भी रहा। इससे पहले वह केकेआर और आरसीबी के खिलाफ भी खाता नहीं खोल पाए थे। आरसीबी के खिलाफ तो सीजन के दोनों मुकाबलों में उनका खाता नहीं खुल सका। बटलर ने डक की हैट्रिक लगाई और एक सीजन में सबसे ज्यादा डक का भी अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Jos Buttler

Image Source : AP
Jos Buttler को कगिसो रबाडा ने भेजा पवेलियन

एक सीजन में सबसे ज्यादा डक पर आउट होने वाले खिलाड़ी

  • जोस बटलर (2023)- 5 डक
  • इयोन मॉर्गन (2021)- 4 डक
  • निकोलस पूरन (2021)- 4 डक
  • शिखर धवन (2020)- 4 डक
  • मनीष पांडे (2012)- 4 डक
  • मिथुन मन्हास (2011)- 4 डक
  • हर्शेल गिब्स (2009)- 4 डक

Jos Buttler

Image Source : PTI
Jos Buttler आरसीबी के खिलाफ भी नहीं खोल पाए थे खाता

जोस बटलर की बात करें तो इस सीजन उनके बल्ले से शुरुआती फेज में काफी रन निकले थे। उन्होंने इस सीजन चार अर्धशतक जड़े और 14 पारियों में 392 रन भी बनाए। लेकिन उसके बाद पता नहीं उनके बल्ले को कैसी जंग लग गई। 11 पारियों में उनके 392 रन थे उसके बाद आखिरी तीन लीग मैचों में उनका खाता ही नहीं खुला। अगर ओवरऑल उनकी पांच डक वाली पारियों को छोड़ दें तो उन्होंने 9 पारियों में ही 392 रन बनाए हैं। पर यह पांच डक उनके पूरे सीजन के औसत को बिगाड़ गए। पिछले सीजन वह टॉप स्कोर रहे थे और चार शतक समेत 863 रन उनके बल्ले से निकले थे। उन्होंने राजस्थान को रनर अप बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। पर इस बार वह आधे रन भी नहीं बना सके।

यह भी पढ़ें:-

धोनी का घुटना ठीक नहीं...! बड़े मैच से पहले थाला की फिटनेस पर कोच ने दिया अपडेट

KKR vs LSG: कोलकाता में मूसलाधार बारिश, MI और RCB पर जीतकर भी बाहर होने का खतरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement