Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2023 KKR vs LSG: कोलकाता में मूसलाधार बारिश, MI और RCB पर जीतकर भी बाहर होने का खतरा

आईपीएल 2023 का 68वां मुकाबला कोलकाता में केकेआर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होना है। इस मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। एक वीडियो ने टेंशन बढ़ा दी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 19, 2023 20:07 IST
KKR vs LSG- India TV Hindi
Image Source : IPL, TWITTER कोलकाता में मूसलाधार बारिश

आईपीएल 2023 में प्लेऑफ की जंग पहले से ही काफी रोचक बनी हुई है। लीग चरण अंतिम स्टेज में है अभी तक भी सिर्फ गुजरात टाइटंस की टीम ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाई है। मुख्य रेस अभी लखनऊ सुपर जायंट्स, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच है। अब बारिश ने भी इस माहौल में एंट्री कर ली है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शुक्रवार शाम एक वीडियो शेयर किया है जिसमें ईडेन गार्डेन्स का पूरा मैदान कवर्स से ढका है और मूसलाधार बारिश हो रही है। अगर बारिश के कारण शनिवार को होने वाला यह मुकाबला धुलता है तो इसका सीधा नुकसान सीएसके, आरसीबी या मुंबई इंडियंस में से किसी एक टीम को उठाना पड़ सकता है। 

शनिवार को दोपहर में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होना है। दिल्ली तो बाहर ही है लेकिन अगर सीएसके यहां हारी तो उसका मामला मुश्किल हो जाएगा। फिर शाम का मैच जो केकेआर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होना है अगर बारिश की भेंट चढ़ा तो लखनऊ के तो 16 अंक हो जाएंगे लेकिन 15 अंक के साथ सीएसके मुश्किल में फंस सकती है। अगर सीएसके जीती तो वो सीधे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। इस कंडीशन में अगर मुंबई इंडियंस व आरसीबी अपने आखिरी-आखिरी मुकाबले जीत भी जाती हैं तो भी उन्हें नेट रनरेट के मामले में लखनऊ सुपर जायंट्स से प्रतियोगिता करनी पड़ेगी।

किसका नेट रनरेट बेहतर?

अगर मान लें कि सीएसके दिल्ली को हराकर प्लेऑफ में जाती है और अगर लखनऊ का मुकाबला रद्द होता है। उस स्थिति में लखनऊ के 16 अंक हो जाएंगे। जिसका नेट रनरेट अभी 0.30 है। वहीं रविवार को मुंबई का मैच सनराइजर्स से है जो जीतकर 16 अंक हासिल कर सकती है। उसका नेट रनरेट अभी -0.12 है। आखिरी लीग मैच में आरसीबी का सामना गुजरात से होगा अगर आरसीबी यहां जीत भी जाती है तो उसके भी 16 पॉइंट्स से हो जाएंगे। आरसीबी का मौजूदा नेट रनरेट 0.18 है। यानी अभी मुंबई का नेट रनरेट सबसे ज्यादा खराब है। इस स्थिति में मुंबई की टीम अगर छोटी जीत दर्ज करेगी तो वो जीतकर भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है।

क्या कहता है मौसम का पूर्वानुमान?

एक्यूवेदर के अनुसार कोलकाता में शाम 6 बजे तक बारिश के आसार रहेंगे। इस दौरान 50-60 प्रतिशत तक अधिकतम बारिश होती रहेगी। उसके बाद हालांकि बारिश के आसार कम हैं। लेकिन अगर दिनभर बारिश हुई तो रात का माहौल भी खराब हो सकता है। ऐसी स्थिति में बारिश कोलकाता और लखनऊ के बीच होने वाले मुकाबले में खलल डाल सकती है। इस सीजन सिर्फ एक मुकाबला ही बारिश की भेंट चढ़ा है जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स को 1-1 अंक मिला था। यह मुकाबला लखनऊ में खेला गया था और पूरा नहीं हो पाया था। अब एक बार फिर लखनऊ के मुकाबले पर बारिश का संकट मंडरा रहा है।

वीकेंड का पूरा शेड्यूल

शनिवार

  • चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, दोपहर 3.30 बजे, दिल्ली
  • केकेआर बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स, शाम 7.30 बजे, कोलकाता

रविवार

  • मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, दोपहर 3.30 बजे, मुंबई
  • आरसीबी बनाम गुजरात टाइटंस, शाम 7.30 बजे, बेंगलुरू

यह भी पढ़ें:-

ODI World Cup 2023 को लेकर BCCI का बड़ा अपडेट, इस दिन जारी होगा पूरा शेड्यूल!

IPL 2023: गुजरात से RCB का मुकाबला होगा Qualifier 1 का रिहर्सल! MI, CSK और LSG का क्या होगा?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement