Friday, March 29, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023 को लेकर BCCI का बड़ा अपडेट, इस दिन जारी होगा पूरा शेड्यूल!

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का इसी साल भारत में आयोजन होना है। इस मेगा इवेंट के शेड्यूल के ऐलान को लेकर BCCI की तरफ से एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 19, 2023 18:53 IST
ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY ODI World Cup 2023

भारत में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) का आयोजन होना है। इस टूर्नामेंट की तारीखें अभी तक नहीं आई हैं। इसी को लेकर बीसीसीआई की तरफ से एक बड़ा अपडेट सामने आया है। इसके मुताबिक एक खास तारीख को वर्ल्ड कप 2023 का पूरा शेड्यूल सामने आ सकता है। शुक्रवार 19 मई को सामने आई जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग (SGM) का आयोजन 27 मई को अहमदाबाद में होगा। यह तारीख आईपीएल 2023 के 28 मई को होने वाले फाइनल मुकाबले से एक दिन पहले की है। इस दिन आईपीएल का भी कोई मैच नहीं खेला जाएगा।

पीटीआई/भाषा द्वारा जारी एक रिपोर्ट में यह बताया गया है कि, बोर्ड की इस मीटिंग में विश्व कप से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा होगी। वहीं लंबे समय से शेड्यूल को लेकर अटकलें भी लग रही थीं। तो ऐसा कहा जा रहा है कि इसी दिन शेड्यूल का भी ऐलान हो सकता है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि, वर्ल्ड कप के लिए वेन्यूज यानी जहां मुकाबले होने है उन स्टेडियमों की व्यवस्था, साथ ही वर्ल्ड कप की ऑर्गनाइजिंग कमेटी और साथ ही उसके कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। क्रिकबज की रिपोर्ट में यह कहा गया है कि इस मीटिंग के बाद टूर्नामेंट के शेड्यूल का भी ऐलान किया जा सकता है।

BCCI

Image Source : AP
बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी (बीच में)

5 अक्टूबर से होगी वर्ल्ड कप की शुरुआत?

 

पिछली कुछ पुरानी रिपोर्ट्स पर नजर डालें तो विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने की अटकलें लगाई जा रही थीं। साथ ही यह भी कहा जा रहा था कि 19 नवंबर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है। वेन्यू की बात करें तो यह खबर सामने आ रही थी कि देश के 12 स्थानों पर वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जा सकते हैं। साथ ही अहमदाबाद में फाइनल मुकाबला होने की बात भी कही जा रही थी। फिलहाल यह सभी अटकलें थीं और इसे लेकर कोई भी फाइनल जानकारी नहीं सामने आई है। अभी इसको लेकर ऑफिशियल अपडेट का इंतजार है।

भारत में इस बार पूर्ण रूप से वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले साल 2011 में भारत सह आयोजक बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ था। पर इस बार सिर्फ भारत में ही टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। जिसमें से आठ टीमें तय हो चुकी हैं और 2 टीमों का नाम क्वालीफायर के बाद तय होगा। वेस्टइंडीज और श्रीलंका जैसी पूर्व चैंपियन टीमें इस टूर्नामेंट के लिए सीधे नहीं क्वालीफाई कर पाई हैं। दोनों टीमों को क्वालीफायर राउंड खेलना होगा।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: गुजरात से RCB का मुकाबला होगा Qualifier 1 का रिहर्सल! MI, CSK और LSG का क्या होगा?

IND vs PAK: एक ही ग्रुप में भारत और पाकिस्तान की टीमें, लंबे समय बाद होगी कांटे की टक्कर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement