Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के बाद खुद को रोक नहीं सकी काव्या मारन, कुछ इस अंदाज में मनाया जश्न

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले को जीतकर फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को यह मैच 36 रनों से हराया।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 25, 2024 12:58 IST
Kavya Maran- India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB (JIO CINEMA) सनराइजर्स की जीत के बाद काव्या मारन

आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला शुक्रवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से हरा दिया। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही सनराइजर्स की टीम ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस दौरान फ्रैंचाइजी की सीईओ और सह-मालिक काव्या मारन अपनी सीट से ताली बजाते हुए और चीयर करते हुए नजर आईं। क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम को आखिरी ओवर में 42 रनों में जरूरत थी। उस वक्त काव्या बहुत खुश थीं। 

काफी खुश नजर आईं काव्या मारन

मैच का आखिरी ओवर खत्म होने से पहले वह सीढ़ियों से ऊपर की ओर गईं और सनराइजर्स स्टैंड में मौजूद अन्य सदस्यों के साथ जश्न मनाने से पहले अपने पिता को गले लगाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। सनराइजर्स की जीत में स्पिन गेंदबाजों का रोल सबसे ज्यादा अहम रहा। काव्या मारन को कई मौकों पर अपनी टीम के लिए सपोर्ट करते देखा गया है। इस सीजन वह सभी मैचों में अपनी टीम के लिए स्टेडियम पहुंची हैं। आपको बता दें कि 6 सालों के बाद उनकी टीम आईपीएल फाइनल में पहुंची है। आखिरी बार उन्होंने साल 2018 में केन विलियमसन की कप्तानी में फाइनल मैच खेला था। जहां उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

कैसा रहा मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे। इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम लगातार अंतराल में विकेट गंवाती रही जिससे टीम 20 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 139 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी और उसे 36 रनों से मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

हैदराबाद अब रविवार को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगा। वे 2024 आईपीएल सीजन के लीग चरण में टॉप दो टीमें थीं। सनराइजर्स हैदराबाद इससे पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वालीफायर 1 में KKR से हार गई थी। इससे पहले उन्होंने 2016 में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर के नेतृत्व में ट्रॉफी जीती थी। कमिंस मैच के बाद काफी खुश नजर आए। पैट कमिंस आईपीएल के फाइनल में पहुंचने वाले 9वें विदेशी कप्तान बने हैं।

यह भी पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी पर लगा फाइन, सनराइजर्स से मिली हार के बाद डबल नुकसान

तीसरी बार फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद की टीम, भारत का आर्चरी वर्ल्ड कप में कमाल, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement