Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी पर लगा फाइन, सनराइजर्स से मिली हार के बाद डबल नुकसान

राजस्थान रॉयल्स के स्टार खिलाड़ी पर बीसीसीआई ने फाइन लगाया है। बीसीसीआई ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए इस खिलाड़ी को सजा दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 25, 2024 10:23 IST
shimron hetmyer- India TV Hindi
Image Source : AP शिमरोन हेटमायर

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस मुकाबले में मिली हार के साथ ही राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल 2024 में सफर खत्म हो गया है। इसी बीच मैच के बाद राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाड़ी को डबल नुकसान का सामना करना पड़ा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि राजस्थान रॉयल्स के विदेशी खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर हैं।  शिमरोन हेटमायर पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्वालीफायर 2 के दौरान आईपीएल आचार संहिता के  उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल में अपने बयान में कही ये बात

आईपीएल ने एक बयान में कहा कि राजस्थान रॉयल्स के शिमरोन हेटमायर पर 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के क्वालीफायर 2 के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। हेटमायर ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार किया और मैच रेफरी की सजा को स्वीकार कर लिया। आचार संहिता के लेवल 1 उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है।

हालांकि बयान में यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी पर जुर्माना क्यों लगाया गया है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि यह जुर्माना आउट होने के बाद खेल के मैदान पर उनके अचानक भड़क जाने के कारण लगाया गया हो। 14वें ओवर की चौथी गेंद पर अभिषेक शर्मा की गेंद पर हेटमायर ने अपना संयम खो दिया और आउट होने के बाद उन्होंने स्टंप्स पर बल्ला चला दिया। अभिषेक की गेंद को हेटमायर समझ ही नहीं सके। उनकी गेंद पिच होने के बाद सीधी हो गई और हेटमायर ने गेंद की लाइन के अंदर खेलने की कोशिश की, क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि गेंद अंदर आएगी, लेकिन ऐसा हो न सका। 

इन दो बल्लेबाजों से थी RR को उम्मीदें

राजस्थान रॉयल्स को शुक्रवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हेटमायर से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह ऐसा करने में विफल रहे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने क्रीज पर रहते हुए 10 गेंदें खेलीं और केवल चार रन ही बना पाए। इस मुकाबले में हेटमायर के हमवतन रोवमैन पॉवेल भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। वेस्टइंडीज के कप्तान ने 12 गेंदें खेलीं और सिर्फ छह रन बनाए। इस दोनों खिलाड़ियों का विकेट इस मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वॉइंट रहा।

यह भी पढ़ें

Archery World Cup: भारतीय महिला कम्पाउंड तीरंदाजी टीम ने जीता गोल्ड, फाइनल में तुर्की को हराया

पैट कमिंस ने फाइनल में पहुंचते ही दिया बड़ा बयान, इन दो खिलाड़ियों को बनाया हीरो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement