Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IPL 2024: केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ पर लगा लाखों रुपए का जुर्माना, जानें आखिर क्या है वजह?

IPL 2024: लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मुकाबले के बाद दोनों टीमों को स्लो ओवर रेट की वजह से बीसीसीआई की तरफ से जुर्माने का सामना करना पड़ा है। दोनों टीमों के कप्तानों पर 12-12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 20, 2024 8:54 IST
Ruturaj Gaikwad And KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : BCCI/IPL रुतुराज गायकवाड़ और केएल राहुल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 34वें मुकाबले के बाद बीसीसीआई ने दोनों टीमों के कप्तानों पर स्लो ओवर रेट के चलते लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों टीमों के कप्तानों पर जुर्माना लगाया है। लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल और चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की इस सीजन पहली बार स्लो ओवर रेट को लेकर गलती होने की वजह से उनपर 12-12 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

लखनऊ तय समय से एक ओवर थी पीछे

लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने इस मुकाबले में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद तय समय में 20 ओवर्स पूरा करने से टीम एक ओवर पीछे रह गई थी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर बात की जाए तो उनकी तरफ से भी फील्डिंग को सेट करने में काफी समय लिया गया जिसकी वजह से वह भी अपने ओवरों का तय समय के अनुसार पूरा करने में असफल दिखी। केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ की इस सीजन ये पहली गलती होने पर उन्हें अधिक जुर्माने का सामना नहीं करना पड़ा, लेकिन यदि फिर से दोनों इस सीजन दुबारा गलती करते हैं तो उनपर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा, वहीं तीसरी बार गलती होने पर उन्हें बैन का भी सामना करना पड़ सकता है। अब तक इस सीजन स्लो ओवर रेट की वजह से शुभमन गिल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या और संजू सैमसन पहले ही जुर्माने का सामना कर चुके हैं, जिसमें पंत पर 2 बार ये जुर्माना लगाया जा चुका है।

राहुल ने खेली कप्तानी पारी, टीम को दिलाई आसान जीत

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो लखनऊ सुपर जाएंट्स को 177 रनों का टारगेट मिला था, जिसके बाद केएल राहुल ने क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम की एकतरफा जीत को पूरी तरह से पक्का कर दिया था। राहुल के बल्ले से इस मैच में 53 गेंदों में 82 रनों की पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने 9 चौके और तीन छक्के भी लगाए। लखनऊ ने इस टारगेट को 19 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। वहीं प्वाइंट्स टेबल में अब उनके 8 अंक हो गए हैं।

ये भी पढ़ें

केएल राहुल के दिल में धोनी के लिए क्यों है इतनी इज्जत? खुद किया बड़ा खुलासा

पाकिस्तान क्रिकेट की लंबी तलाश जल्द होगी खत्म, टीम को मिलेगा नया हेड कोच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement