Friday, March 29, 2024
Advertisement

WTC फाइनल से पहले धोनी ने KS Bharat को दिया ये तगड़ा सुझाव, अब ऑस्ट्रेलियाई टीम की खैर नहीं!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से इंग्लैंड के मैदान पर खेला जाएगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 05, 2023 22:22 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY KS Bharat And MS Dhoni

KS Bharat On MS Dhoni: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल के लिए भारतीय टीम में केएस भरत और ईशान किशन को विकेटकीपर के तौर पर जगह मिली है। भरत पहले से ही भारतीय टीम में शामिल थे, लेकिन केएल राहुल के चोटिल होने की वजह से ईशान किशन को टीम इंडिया में मौका मिला। लेकिन प्लेइंग इलेवन में भरत को चांस मिल सकता है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्होंने चारों टेस्ट मैच में खेला था। वहीं, ईशान ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं किया है। अब भरत ने जसप्रीत बुमराह की वाइफ संजना गणेशन से धोनी से हुई बातचीत का खुलासा किया है। 

केएस भरत ने किया बड़ा खुलासा 

केएस भरत ने कहा कि हाल ही में आईपीएल के दौरान मेरी महेंद्र सिंह धोनी से बात हुई थी। उन्होंने इंग्लैंड में कीपिंग के अपने अनुभवों के बारे में बात की और यह भी बताया कि किसी भी विकेटकीपर के लिए सबसे जरूरी क्या होगा। यह बहुत अच्छी बातचीत थी और इससे काफी कुछ पता चला। मैच की सिचुएशन को लेकर धोनी की जागरूकता बेजोड़ रहती है।

90 ओवर करनी होती है विकेटकीपिंग 

29 साल के केएस भरत ने कहा कि विकेटकीपर बनने के लिए आपको इरादे और जुनून की जरूरत होती है, क्योंकि यह ऐसा काम है जिसके लिए ज्यादा श्रेय नहीं मिलता है। टेस्ट मैच में आपको एक दिन में 90 ओवर तक विकेटकीपिंग के दौरान हर गेंद पर फोकस करना होता है। ऐसे में आप में चुनौतियों को स्वीकार कर टीम में योगदान देने का जुनून होना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया डेब्यू 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएस भरत ने चार टेस्ट मैच खेले थे, लेकिन वह बल्ले से प्रभावी योगदान देने में विफल साबित हुए थे। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 4 टेस्ट मैचों में 101 रन बनाए हैं, जिसमें 44 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भले ही वह बल्ले से फ्लॉप साबित हुए हों, लेकिन विकेटकीपिंग स्किल से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement