Sunday, May 19, 2024
Advertisement

भारतीय टीम के लिए आई बड़ी खुशखबरी, T20 वर्ल्ड कप से पहले फिट हुए 2 चोटिल प्लेयर्स, Playing 11 में हुए शामिल

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की टीम में दो चोटिल प्लेयर्स ने फिट होकर वापसी की है। ये दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की तरफ से खेलने के बड़े दावेदार हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: April 12, 2024 19:56 IST
Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : IPL Delhi Capitals

Delhi Capitals: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर होना है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही टीम इंडिया को दो प्लेयर्स फिट हो गए हैं। IPL 2024 का 26वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। लखनऊ की टीम में एक बदलाव हुआ है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव हुए हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम में चोट के बाद दो प्लेयर्स ने वापसी की है। ये प्लेयर्स टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के प्रबल दावेदार हैं। 

कुलदीप यादव यादव हुए फिट

कुलदीप यादव को कमर में चोट लग गई थी। इसी वजह से वह तीन मुकाबलों में नहीं खेल पाए। उन्होंने आईपीएल 2024 के शुरुआती दो मैचों में दिल्ली कैपिटल्स के लिए मैच खेले थे। उन मैचों में 3 विकेट अपने नाम किए थे। लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हैं और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में उन्होंने प्लेइंग इलेवन में वापसी की है। मुकेश कुमार भी चोटिल हो गए थे। अब उन्होंने भी प्लेइंग इलेवन में वापसी की है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इन प्लेयर्स का फिट होना टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी है। 

भारत के लिए खेले इतने मैच

कुलदीप यादव और मुकेश कुमार टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के प्रबल दावेदार हैं। कुलदीप बेहतरीन स्पिनर गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकें। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 35 T20I मैचों में 59 विकेट चटकाए हैं। मुकेश कुमार ने 14 T20I मैचों में 12 विकेट अपने नाम किए हैं। 

ऋषभ पंत ने दिया ये बयान

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि हमारे कुछ प्लेयर्स चोटिल हो गए हैं। इसलिए हमें सही प्लेइंग इलेवन ढूंढने की जरूरत है। इसी वजह से प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हुए हैं। मुकेश कुमार और कुलदीप यादव की वापसी हुई है। ये दोनों चोटिल थे। मैं उन्हें मैदान पर वापस देखने का इंतजार कर रहा था। 

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की Playing 11: 

पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement