Thursday, May 02, 2024
Advertisement

5 विकेट लेते ही कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, एशिया कप में ये कमाल करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय

कुलदीप यादव ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 5 विकेट हासिल किए।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: September 12, 2023 8:47 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : ACC IND vs PAK

Kuldeep Yadav Bowling: एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में भारत ने पाकिस्तान को धमाकेदार अंदाज में 228 रनों से पटखनी दी। वनडे क्रिकेट में भारत की ये पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है। इस मैच में भारतीय टीम ने विराट कोहली और केएल राहुल के शतकों की मदद से 356 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। इस बाद भारतीय गेंदबाजों के आगे पाकिस्तान बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए। पूरी पारी के दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाज जूझते हुए नजर आए। इस मैच में कुलदीप यादव ने एक बड़ा कमाल कर दिया है। 

कुलदीप यादव ने किया कमाल 

कुलदीप यादव ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और वह काफी किफायती भी साबित हुए। उनकी गेंदों को पाकिस्तानी बल्लेबाज खेल नहीं पाए और आउट हो गए। कुलदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ 8 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वनडे क्रिकेट में उनका ये दूसरा विकेट हॉल है। उन्होंने युजवेंद्र चहल, अनिल कुंबले, अमित मिश्रा, सचिन तेंदुलकर और के. श्रीकांत की बराबरी कर ली है। इन खिलाड़ियों ने भी वनडे में दो बार 5 विकेट हॉल हासिल किया है। 

ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय 

वनडे एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे पहले पांच विकेट हॉल अरशद अयूब ने हासिल किया था। अरशद ने एशिया कप 1988 में पाकिस्तान के खिलाफ 9 ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। अब 35 साल बाद कुलदीप यादव ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे एशिया कप में 5 विकेट हॉल हासिल किया है और वह ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने हैं। 

भारत को जिताए कई मैच 

कुलदीप यादव को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भी भारतीय टीम में जगह मिली है और उन्होंने पहले भी अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। जब वह लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए जून 2017 में वनडे डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 87 वनडे मैचों में 146 विकेट अपने नाम किए हैं। 25 रन देकर 6 विकेट झटकना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। 

यह भी पढ़ें: 

भारत से मैच हारते ही पाकिस्तान ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, इतने साल बाद मिली ऐसी करारी हार

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद गदगद हुए कप्तान रोहित, इन 2 खिलाड़ियों के लिए खोल दिया दिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement