Tuesday, April 09, 2024
Advertisement

LSG vs PBKS Pitch Report : कैसी होगी लखनऊ की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में से किसकी होगी बल्ले बल्ले

लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर आईपीएल 2024 का पहला मैच खेला जाना है। लखनऊ सुपरजायंट्स बनाम पंजाब किंग्स के मैच में यहां की पिच का मिजाज कैसा रह सकता है, चलिए जरा समझने की कोशिश करते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 29, 2024 16:12 IST
kl rahul shikhar dhawan - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LSG vs PBKS Pitch Report : कैसी होगी लखनऊ की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में से किसकी होगी बल्ले बल्ले

Lucknow Super Giants vs Punjab Kings Lucknow Pitch Report : आईपीएल में इस शनिवार एक बड़ा मुकाबला होना है। पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजायंट्स की टीमें एक दूसरे के सामने होंगी। दोनों टीमें पहली बार इस साल एक दूसरे से टक्कर लेंगी। हालांकि इस वक्त की प्वाइंट्स टेबल में दोनों का हाल बुरा है। पंजाब की टीम तो एक मैच जीत चुकी है, लेकिन लखनऊ का खाता खुलना बाकी है। खास बात ये है कि लखनऊ में पहली बार इस साल कोई मैच खेलना जाना है। अभी तक इस साल के आईपीएल में होम टीम हावी रही है, ऐसा ही कुछ लखनऊ के मैच में भी देखने को मिलेगा या फिर बाजी पलट सकती है। चलिए जरा समझते हैं कि लखनऊ की पिच कैसी रह सकती है। 

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में पहली बार खेला जाएगा आईपीएल 2024 का मैच 

लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में इस साल के आईपीएल का पहला मैच होना है। लोकल टीम लखनऊ सुपरजायंट्स और विरोधी पंजाब किंग्स की टीम यहां पहुंच चुकी है। पंजाब किंग्स ने अपने पहले ही मैच में अपने घर यानी मोहाली में दिल्ली कैपिटल्स को मात दी थी और दो अंक हासिल कर लिए थे। वहीं एलएसजी की बात की जाए तो उसे अपना पहला ही मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर में खेलना पड़ा। उसे वहां हार मिली थी। अब पंजाब की टीम अपना दूसरा और एलएसजी दूसरा मैच खेलेगी। 

बल्लेबाज और स्पिनर्स रह सकते हैं इकाना में हावी

इकाना स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो अभी तक के आंकड़ों के हिसाब से ये बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। गेंदबाज यहां विकेट लेने के लिए भी तरस जाते हैं। हालांकि अच्छी बात ये है कि स्पिनर्स जरूर अपना कुछ कमाल यहां दिखाते हैं। हालांकि इस साल के आईपीएल का पहला मैच यहां होना है, इसलिए अभी कहना मुश्किल है कि नई पिच कैसी बनी है और किसके लिए ज्यादा फायदेमंद होगी। लेकिन इतना तो करीब करीब पक्का माना जा रहा है कि यहां लो स्कोरिंग मैच शायद न हो। अभी तक के आंकड़ों के हिसाब से देखा जाए तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 60 फीसदी और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 40 प्रतिशत मैच अपने नाम किए हैं। 

एलएसजी और पीबीकेएस के बीच ऐसे हैं हेड टू हेड आंकड़े 

लखनऊ सुपरजायंट्स और पंजाब किंग्स की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच अब तक 3 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसमें से दो मैच लखनऊ और एक में पंजाब की टीम ने बाजी मारी है। साल 2022 में जब पहली बार दोनों टीमें आमने सामने आई थी, तब ये मैच महाराष्ट्र में खेला गया था। उस मैच में एलएसजी ने पंजाब को 20 रन से हराया था। इसके बाद साल 2023 में दोनों टीमें दो बार टकराईं। इसमें एक मैच पंजाब और एक एलएसजी ने अपने नाम किया था। अब चौथी बार इन टीमों के बीच टक्कर होगी, जो काफी रोचक होने की पूरी उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें 

रियान पराग के बल्ले से निकली आग, ऐसा लगा जैसे धागा ही खोल दिया

RCB vs KKR Playing XI Prediction : कप्तान किसे देंगे चांस, कौन बैठेगा बाहर!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement