Monday, April 29, 2024
Advertisement

केएल राहुल को IPL 2024 में खेलने के लिए मिली मंजूरी, लेकिन नहीं कर सकेंगे ये काम!

KL Rahul: लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में खेलने के लिए मंजूरी मिल गई है। वह पिछले कुछ समय से नेशनल क्रिकेट अकादमी में हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 18, 2024 19:37 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : IPL केएल राहुल को IPL 2024 में खेलने के लिए मिली मंजूरी

IPL 2024 KL Rahul: आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने केएल राहुल को इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में खेलने के लिए मंजूरी दे दी है। लेकिन नेशनल क्रिकेट अकादमी ने उन्हें लीग के शुरुआती मैचों में एक काम ना करने के लिए भी कहा है। 

केएल राहुल को NCA से मिली मंजूरी

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल को नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से आईपीएल में खेलने की मंजूरी मिल गई है। लेकिन उन्हें शुरू में ही ज्यादा कार्यभार नहीं लेने की सलाह दी गई है। नेशनल क्रिकेट अकादमी ने उन्हें लीग के शुरुआती मैचों में विकेटकीपिंग नहीं करने की सलाह दी है। ऐसे में वह इस सीजन के शुरुआती मैचों में एक बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान लगी चोट

राहुल इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके तीसरे मैच के लिए टीम से जुड़ने की संभावना थी लेकिन मांसपेशियों में अकड़न के कारण वह बाकी मैचों में भी नहीं खेल पाए। राहुल ने हाल ही में एनसीए में बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग से जुड़ी ड्रिल और आउटफील्ड में फिल्डिंग का अभ्यास करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था और अब वह वापसी के लिए भी तैयार हैं। 

20 मार्च को जुड़ सकते हैं टीम के साथ 

बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि एनसीए ने राहुल को खेलने की मंजूरी दे दी है तथा वह गुरुवार 20 मार्च को लखनऊ में टीम से जुड़ जाएंगे। लखनऊ की टीम अपना पहला मैच 24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर में खेलेगी। उन्हें शुरू में विकेटकीपिंग नहीं करने की सलाह दी गई है तथा वह शुरुआती मैचों में बतौर बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे। हालांकि लखनऊ उनके विकेटकीपिंग नहीं करने को लेकर परेशान नहीं है क्योंकि उसके पास साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक और वेस्टइंडीज के निकोलस पूरण के रूप में दो अच्छे विकेटकीपर हैं। 

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

बांग्लादेश-श्रीलंका की टीमों के बीच नया बवाल, इस अंदाज में लिया Timed-Out सेलिब्रेशन का बदला

IPL 2024: खत्म हुआ इंतजार! RCB की टीम के साथ जुड़े विराट कोहली, प्रैक्टिस सेशन में बहाया पसीना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement