Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सौरव गांगुली के बराबर पहुंचे मनोज तिवारी, बंगाल की टीम के लिए कर दिया ये बड़ा करिश्मा

Ranji Trophy 2024: बंगाल की टीम के कप्तान मनोज तिवारी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बड़ा करिश्मा कर दिया है। उन्होंने सौरव गांगुली की बराबरी कर ली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 27, 2024 8:29 IST
सौरव गांगुली और मनोज तिवारी- India TV Hindi
Image Source : GETTY सौरव गांगुली और मनोज तिवारी

Manoj Tiwary​ Runs In 1st Class Cricket: रणजी ट्रॉफी 2024 में बंगाल और असम के बीच मैच हो रहा है। इस मैच में बंगाल की टीम के लिए पहली पारी में बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। कप्तान मनोज तिवारी 68 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। वही अनुस्तूप मजूमदार ने बेहतरीन शतक लगाया। इन खिलाड़ियों की शानदार पारियों की वजह से ही बंगाल की टीम अच्छी स्थिति में नजर आ रही है। वहीं मनोज तिवारी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक नया मुकाम छू लिया है। 

मनोज तिवारी ने किया कमाल

बंगाल की टीम ने असम के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए चार विकेट पर 242 रन बना लिए। सौरव पॉल (12), श्रेयांश घोष (13), मोहम्मद कैफ (दो) और सुदीप कुमार घारामी (10) के सस्ते में आउट होने के बाद मजूमदार और तिवारी ने पांचवें विकेट की अटूट साझेदारी में 185 रन जोड़ लिए हैं। 39 साल के ही तिवारी ने 187 गेंद में 68 रन बना लिए हैं । उनके फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दस हजार रन भी पूरे हो गए हैं। यह उनका 18वां और आखिरी घरेलू सीजन है।  पंकज रॉय, अरूण लाल और सौरव गांगुली के बाद वह दस हजार रन पूरे करने वाले बंगाल के चौथे क्रिकेटर बन गए।

मनोज ने अभी तक 145 फर्स्ट क्लास मैचों में 10000 रन बनाए हैं, जिसमें 29 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने लिस्ट ए मैचों में 5581 रन बनाए हैं। बंगाल की टीम के लिए मनोज तिवारी के अलावा अनुस्तूप मजूमदार ने 197 गेंद में 16 चौकों की मदद से 120 रन बना लिए हैं जो इस सीजन में उनका दूसरा शतक है। वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। असम के लिये तेज गेंदबाज मुख्तार हुसैन ने दो विकेट लिए। उनके अलावा कोई भी गेंदबाज प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहा।

हनुमा विहारी ने लगाया शतक 

मुंबई में उत्तर प्रदेश ने मेजबान को 198 रन पर आउट करने के बाद जवाब में एक विकेट पर 53 रन बना लिए। उत्तर प्रदेश के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दो और अंकित राजपूत ने तीन विकेट लिए। अकीब खान को तीन और शिवम शर्मा को दो विकेट मिले। लगातार तीन मैच जीत चुकी मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे का बल्ले से खराब फॉर्म जारी रहा और वह आठ रन बनाकर आउट हो गए। शम्स मुलानी ने 57 रन बनाए। रायपुर में हनुमा विहारी के 243 गेंद में नाबाद 119 रन और कप्तान रिकी भुई के 201 गेंद में 120 रन की मदद से आंध्र ने छत्तीसगढ के खिलाफ चार विकेट पर 277 रन बना लिए। विहारी और भुई ने चौथे विकेट की साझेदारी में 231 रन जोड़े। पटना में इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में श्रेयस गोपाल के नाबाद 113 रन की मदद से केरल ने बिहार के खिलाफ नौ विकेट पर 203 रन बनाए। बिहार के लिये हिमांशु सिंह ने चार, वीर प्रताप सिंह ने तीन और विपुल कृष्णा ने दो विकेट लिए। 

यह भी पढ़ें: 

पहले टेस्ट मैच के बीच में ही चोटिल हो गया ये खिलाड़ी, टीम की बढ़ गईं मुश्किलें

टेस्ट क्रिकेट में लगातार फ्लॉप हो रहे शुभमन गिल के बचाव में उतरे केएल राहुल, कही ये बड़ी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement