Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2024: Purple Cap की रेस में 'रफ्तार के सौदागर' की धमाकेदार एंट्री, मयंक यादव ने 2 मैचों में ही किया बड़ा कारनामा

IPL 2024 Purple Cap: लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपने आईपीएल करियर के शुरुआती दो मैचों में ही अपनी छाप छोड़ दी है। वह पर्पल कैप की रेस में भी कई स्टार गेंदबाजों से आगे आ गए हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 03, 2024 7:19 IST
IPL 2024 Purple Cap- India TV Hindi
Image Source : IPL Purple Cap की रेस में 'रफ्तार के सौदागर'

IPL 2024 Purple Cap List: 21 साल के मयंक यादव भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी बन गई है। मयंक यादव ने अपने आईपीएल करियर के 2 मैचों में ही सभी को अपना दीवाना बना दिया है। मयंक यादव तेज रफ्तार के साथ लगातार विकेट लेने में भी कामयाब हो रहे हैं। आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के मयंक यादव ने कमाल की गेंदबाजी और पर्पल कैप की रेस में धमाकेदार एंट्री कर ली है। 

Purple Cap की रेस में मयंक यादव

मयंक यादव ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। मयंक ने रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन जैसे स्टार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। मयंक यादव ने अपने डेब्यू मैच में भी 3 विकेट हासिल किए थे। इसी के साथ 2 मैच में उनके 6 विकेट हो गए हैं और पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। 

मुस्तफिजुर रहमान के लिए बने खतरा 

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान पर्पल कैप की रेस में पहले नंबर पर बने हुए हैं। मुस्तफिजुर रहमान ने अभी तक 3 मैचों में 7 विकेट अपने नाम किए हैं। लेकिन मयंक यादव 2 मैचों में ही उनके काफी करीब पहुंच गए हैं, ऐसे में वह पर्पल कैप की रेस में मुस्तफिजुर रहमान के लिए बड़ा खतरा बन गए हैं। आने वाले मैच में वह मुस्तफिजुर को पीछे भी छोड़ सकते हैं। 

टॉप-3 में युजवेंद्र का नाम भी शामिल 

राजस्थान रॉयल्स के स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल भी पर्पल कैप की रेस में बने हुए हैं। आईपीएल 2024 में युजवेंद्र चहल के 6 विकेट हो गए हैं और वह पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर हैं। वहीं, मोहित शर्मा ने भी 3 मैचों में 6 विकेट लिए हैं और वह चौथे नंबर पर हैं। खलील अहमद 3 मैचों में 5 विकेट के साथ पांचवें नंबर पर आ गए हैं। 

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 

मुस्तफिजुर रहमान - 3 मैचों में 7 विकेट

मयंक यादव - 2 मैचों में 6 विकेट
युजवेंद्र चहल - 3 मैचों में 6 विकेट
मोहित शर्मा - 3 मैचों में 6 विकेट
खलील अहमद - 3 मैचों में 5 विकेट

ये भी पढ़ें

IPL 2024: RCB को हराकर लखनऊ की Points Table में लंबी छलांग, पहले नंबर पर बरकरार ये टीम

21 साल की उम्र में ही मयंक यादव ने रचा इतिहास, IPL के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement