Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2023 MI vs CSK: अर्जुन तेंदुलकर को मिलेगा डेब्यू का मौका? एक और इंजरी ने बढ़ाई मुंबई की टेंशन!

IPL 2023 MI vs CSK: आईपीएल के 16वें सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम लगातार इंजरी की समस्या से जूझ रही है। एक और स्टार खिलाड़ी की इंजरी की खबरें उड़ती-उड़ती आई हैं जिससे खेमे में टेंशन बढ़ गई है। साथ ही अर्जुन तेंदुलकर के डेब्यू की अटकलें फिर से लगने लगी हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 08, 2023 11:38 IST
Arjun Tendulkar, Mumbai Indians, IPL 2023, MI vs CSK- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM, PTI Arjun Tendulkar, Mumbai Indians

IPL 2023 MI vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 16 का 12वां मुकाबला हाईवोल्टेज होने वाला है। आमने-सामने होंगी पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें। इस मुकाबले से पहले दोनों टीमों के सामने एक-एक स्टार खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस नजर आ रहा है। कुछ ही देर पहले जहां रिपोर्ट्स सामने आई थीं कि बेन स्टोक्स एड़ी में दर्द के कारण कुछ दिनों तक बाहर रहे सकते हैं। तो अब जोफ्रा आर्चर के भी खेलने पर सस्पेंस नजर आ रहा है। वहीं मुंबई इंडियंस के लिए यह दिक्कत तब और बढ़ जाती है जब जसप्रीत बुमराह और झाय रिचर्डसन पहले से ही टीम से बाहर हैं। हालांकि, राइली मेरेडिथ टीम के साथ जुड़ गए हैं। ऐसे में सवाल है कि क्या अर्जुन तेंदुलकर को डेब्यू का मौका मिल सकता है?

बाएं हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर का फ्रेंचाइजी के साथ यह तीसरा सीजन है। वह लगातार बेंच पर ही समय गुजारते हैं। पिछले दो सीजन में अटकलें बहुत लगीं लेकिन उन्हें डेब्यू नहीं मिला। पिछले सीजन में तो मुंबई की टीम लगातार खिलाड़ियों की इंजरी और बाहर होने से जूझ रही थी। फिर भी रोहित शर्मा ने जूनियर तेंदुलकर को मौका नहीं दिया। क्या अब अगर जोफ्रा आर्चर भी बाहर हो जाते हैं इस मैच से क्या अर्जुन को मौका मिल सकता है? गौरतलब है कि पिछले घरेलू सत्र में अर्जुन ने शानदार प्रदर्शन किया है। रणजी डेब्यू करते हुए उन्होंने शतक भी जड़ा था। ऐसे में एक बार फिर से सोशल मीडिया पर उनको खिलाने की मांग उठने लगी है। शुक्रवार को अर्जुन प्रैक्टिस सेशन में गेंदबाजी करते भी नजर आए थे।

जोफ्रा आर्चर को क्या हुआ?

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी आक्रमण की मौजूदा समय में एकमात्र ताकत आर्चर ही हैं। बुमराह और रिचर्डसन की चोट के बाद जिम्मेदारी अकेले उनके ही कंधों पर आ गई है। पर शुक्रवार को प्रैक्टिस सेशन के बाद जो जानकारी आई वो चिंता बढ़ाने वाले थी। दरअसल पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने यूट्यूब पर अपना वीडियो पोस्ट किया जिसमें जोफ्रा आर्चर को लेकर अपडेट था। उन्होंने बताया कि, प्रैक्टिस सेशन में आर्चर की कोहनी में गेंद लगी जिसके बाद वह परेशानी में दिखे। इसके बाद उनके खेलने पर सस्पेंस है। हालांकि, एक दिन पहले टीम के बैटिंग कोच कीरोन पोलार्ड ने कहा था कि सभी खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध हैं। अब देखते हैं कि आर्चर खेलेंगे या नहीं?

Jofra Archer

Image Source : TWITTER
जोफ्रा आर्चर

मुंबई इंडियंस का पूरा स्क्वॉड

कैमरून ग्रीन, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, जोफ्रा आर्चर, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, राइली मेरेडिथ, जेसन बेहरेनडॉर्फ, पीयूष चावला, अर्जुन तेंदुलकर, रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, कुमार कार्तिकेय, संदीप वॉरियर, ऋतिक शौकीन, आकाश मधवाल, अरशद खान, राघव गोयल, डुआन यानसन, ट्रिस्टन स्टब्स और विष्णु विनोद।

यह भी पढ़ें:-

MI vs CSK: मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेन स्टोक्स होंगे बाहर! चेन्नई सुपर किंग्स को तगड़ा झटका

IPL के बीच टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज ने शुरू की WTC फाइनल की तैयारी, ठोका जबरदस्त शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement