Saturday, May 18, 2024
Advertisement

MI vs RCB Dream 11 Prediction: इन 11 खिलाड़ियों को मौका देकर विनर बनने का चांस, इस प्लेयर को बना सकते हैं कप्तान

MI vs RCB: IPL 2024 का 25 मुकाबला आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। प्वाइंट्स टेबल में ऊपर आने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: April 10, 2024 19:56 IST
MI vs RCB- India TV Hindi
Image Source : IPL MI vs RCB

Mumbai Indians VS Royal Challengers Bangaluru: IPL 2024 का 25वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है। वहीं आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस हैं। प्वाइंट्स टेबल में दोनों ही टीमों की स्थिति अच्छी नहीं है। आरसीबी की टीम 9वें नंबर पर है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम 8वें नंबर पर मौजूद है। हम अपनी रिपोर्ट में उन 11 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप अपनी ड्रीम 11 टीम में शामिल कर सकते हैं। 

बल्लेबाजों के तौर पर इन प्लेयर्स को दें सकते हैं मौका

बल्लेबाजों के तौर पर आप अपनी टीम में विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, रोहित शर्मा और तिलक वर्मा को शामिल कर सकते हैं। कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उनके बल्ले से खूब रन देखने को मिल रहे हैं। वह आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अभी तक 316 रन बनाए हैं। वहीं रोहित शर्मा और तिलक वर्मा ने भी कई शानदार पारियां खेली हैं। आप अपनी टीम में फाफ डु प्लेसिस को भी रख सकते हैं। वह एक बार क्रीज पर टिक गए तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है। 

ऑलराउंडर्स के तौर पर आप ड्रीम 11 टीम में हार्दिक पांड्या, रोमारियो शेफर्ड, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन को चांस दे सकते हैं। हार्दिक गेंद और बल्ले से योगदान देने में प्लेयर्स में माहिर हैं। शेफर्ड ने पिछले मैच में मुंबई के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था और उन्होंने अपने दम पर मुंबई की टीम को जीत दिलाई थी। मैक्सवेल और ग्रीन भी चंद गेंदों में मैच का रुख बदल सकते हैं। 

इस खिलाड़ी को बना सकते हैं कप्तान

गेंदबाजों के तौर पर आप अपनी टीम में जसप्रीत बुमराह और यश दयाल को रख सकते हैं। बुमराह यॉर्कर गेंद फेंकने में एक्सपर्ट हैं और टी20 क्रिकेट में वह काफी किफायती साबित हुए हैं। वहीं पिछले सीजन के मुकाबले में यश दयाल ने मौजूदा सीजन में दमदार प्रदर्शन किया है। अपनी ड्रीम 11 टीम में आप विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन को चांस दे सकते हैं। वहीं टीम का कप्तान आप विराट कोहली और उपकप्तान  की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को दे सकते हैं। 

मुंबई इंडियंस और आरसीबी मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर- ईशान किशन 

बल्लेबाज- विराट कोहली (कप्तान), फाफ डु प्लेसिस, रोहित शर्मा, तिलक वर्मा

ऑलराउंडर- हार्दिक पांड्या, रोमारियो शेफर्ड, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन 

गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यश दयाल

यह भी पढ़ें

IPL 2024 में सिर्फ एक बार OUT हुआ है ये खिलाड़ी, विरोधी टीमों के गेंदबाजों में पैदा किया खौफ

IPL 2024 के बीच BCCI ने बड़ा ऐलान, शेड्यूल में बदलाव के कारण लिया ये फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement