Friday, May 24, 2024
Advertisement

IPL 2024 के बीच BCCI ने बड़ा ऐलान, शेड्यूल में बदलाव के कारण लिया ये फैसला

IPL 2024 के दौरान बीसीसीआई के अधिकारी और फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच होने वाले बैठक को फिलहाल के लिए कैंसल कर दिया गया है। वहीं अभी नई तारीख का ऐलान भी नहीं किया गया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 10, 2024 17:46 IST
IPL Trophy- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL Trophy

IPL 2024 का आयोजन भारत में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में कुल 23 मुकाबले खेले जा चुके हैं। वहीं आईपीएल के बीच सभी फ्रेंचाइजी मालिकों की बैठक होनी थी। इस बैठक का आयोजन 16 अप्रैल को किया जाना था, लेकिन अब इसे कैंसल कर दिया गया है। दरअसल आईपीएल के शेड्यूल में हुए बदलावों के कारण यह फैसला लिया गया है। बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी मालिकों को इस बात की जानकारी दे दी है। हालांकि अभी किसी नई तारीख को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है। इस मीटिंग के दौरान अगले सीजन के लिए होने वाले ऑक्शन को लेकर कई बड़े फैसले लिए जाने हैं।

क्यों कैंसल की गई मीटिंग

बीसीसीआई/आईपीएल अधिकारियों और फ्रेंचाइजी प्रमोटरों के बीच बैठक अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल मैच के मौके पर होनी थी। लेकिन उस खेल को अब एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है, वहीं बीसीसीआई ने ईडन में कोलकाता नाइट राइडर्स-राजस्थान रॉयल्स के मैच को 16 अप्रैल के लिए आगे बढ़ा दिया है। कोलकाता में राम नवमी उत्सव और शहर में सुरक्षा को लेकर ये फैसला बोर्ड ने लिया है।

मीटिंग में लिए जाने थे बड़े फैसले

क्रिकबज के रिपोर्ट के अनुसार बैठक में अगले साल होने वाले मेगा-ऑक्शन पर आईपीएल के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा होनी थी। इसके लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी के सभी दस मालिकों को बैठक के लिए निमंत्रण भेजा गया था। यह अनुमान लगाया गया था कि मालिकों के साथ उनके सीईओ और ऑपरेशनल टीम भी आ सकते हैं। इस दौरान खिलाड़ियों की रिटेंशन और पर्स को बढ़ाने को लेकर चर्चा की उम्मीद जताई गई थी। दरअसल मेगा ऑक्शन के दौरान कोई भी टीम सिर्फ चार ही खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, वहीं हर फ्रेंचाइजी के पर्स में 100 करोड़ रुपए होते हैं। 

पहले यह बताया गया था कि कुछ फ्रेंचाइजी आठ खिलाड़ियों को रिटेन करने के पक्ष में थीं। लेकिन अब टीम मालिक आईपीएल 2018 मेगा नीलामी में पेश किए गए राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड विकल्प को फिर से जारी करने की मांग कर रहे हैं। बीसीसीआई के टॉप अधिकारी बैठक में इसी मुद्दे पर फैसला लेने के लिए टीम मालिकों के साथ चर्चा करना चाहते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, अधिक रिटेंशन के बजाय नीलामी में अधिक आरटीएम विकल्प रखने को लेकर फ्रेंचाइजी एक ही पक्ष में हैं। ऐसे में रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की संख्या घटकर केवल एक रह सकती है।

यह भी पढ़ें

बिना खेले ही ऋषभ पंत को ICC Test Rankings में हुआ फायदा, इतने स्थान की लगाई छलांग

मुंबई और हार्दिक पांड्या की असली परीक्षा तो अब है, जब होगा महामुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement