Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

चोट के कारण पाकिस्तान दौरे से बाहर हुए माइकल नेसर, मार्क स्टेकेटी को ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिली जगह

क्वींसलैंड के मार्श वन-डे कप मैच के दौरान न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ वॉर्मअप करने के दौरान नेसर को चोट लग गई थी।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 16, 2022 15:03 IST
Mark Steketee, Michael Neser, Australia, AUS vs PAK, AUS vs PAK cricket, sports, cricket, AUS vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY Michael Neser

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज माइकल नेसर के चार मार्च से रावलपिंडी में शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना कम है, क्योंकि 31 वर्षीय खिलाड़ी को मैच के दौरान चोट लग गई थी। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू में बुधवार को एक रिपोर्ट में कहा गया है कि तेज गेंदबाज, जिसने हाल ही में एशेज टेस्ट खेला था, "ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे से बाहर हो गए हैं।" टेस्ट के लिए टीम जल्द ही उपमहाद्वीप के लिए रवाना होने वाली है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस हफ्ते की शुरुआत में ब्रिस्बेन के गाबा में क्वींसलैंड के मार्श वन-डे कप मैच के दौरान न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ वॉर्मअप करने के दौरान नेसर को चोट लग गई थी। उन्होंने झटके के बाद कुछ और गेंद फेंकने की कोशिश की लेकिन बाद में उन्हें चोट के कारण मैदान छोड़ना पड़ा।

यह भी पढ़ें- SA vs NZ: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर को है उम्मीद, साउथ अफ्रीका के दमदार शुरू करेगी उनकी टीम

क्वींसलैंड के कोच वेड सेकोम्बे ने कहा कि नेसर ने मंगलवार को देर से सीटी स्कैन कराया था और राज्य अब 31 वर्षीय खिलाड़ी के लिए योजना तैयार करने को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मेडिकल स्टाफ के साथ काम करेगा।

सेकोम्बे ने बुधवार को कहा, "माइकल के लिए हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्दी ठीक हो जाए।" यदि नेसर को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया जाता है, तो क्वींसलैंडर के मार्क स्टेकेटी टीम में डेब्यू करेंगे। हालांकि सीए कुछ और समय के लिए खिलाड़ी का इंतजार करेगा।

यह भी पढ़ें- IND vs WI पहले T20 में ये हो सकती है आपकी Dream 11 टीम, कौन होगा कप्तान और उपकप्तान

28 वर्षीय स्टेकेटी दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में थे, जिसे 2021 की शुरुआत में रद्द कर दिया गया था। रिपोर्ट में बताया गया है कि, वह वर्तमान में शेफील्ड शील्ड के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने पांच मैचों में 16.31 पर 29 विकेट लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पास श्रीलंका के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय और रावलपिंडी में टेस्ट के बीच नेसर पर फैसला लेने के लिए सिर्फ 10 दिन का समय है।

ऑस्ट्रेलियाई अंतरिम कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड्स ने नेसर की चोट पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, "मैच अभ्यास के बिना यह बड़ी चुनौतियों में से एक है लेकिन जो अनुभव हमें जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस में मिला है, वह उससे बहुत अच्छी तरह से वाकिफ हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement