Friday, May 03, 2024
Advertisement

Michael Vaughan vs Wasim Jaffer : बुरे फंसे माइकल वॉन, वसीम जाफर ने सिखाई अंग्रेजी

भारत और इंग्लैंड (ENg vs IND) के बीच मैच हो और इस दौरान सोशल मीडिया पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकन वॉन (Michael Vaughan) कुछ न लिखें, ऐसा होता नहीं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra
Published on: July 06, 2022 12:46 IST
Michael Vaughan and Wasim Jaffer- India TV Hindi
Image Source : WASIM JAFFER TWITTER/GETTY Michael Vaughan and Wasim Jaffer

Highlights

  • टीम इंडिया पर इंग्लैंड की जीत के बाद काफी उत्साहित नजर आए माइकल वॉन
  • अंग्रेज होकर भी ठीक अंग्रेजी नहीं लिख पाए माइकल वॉन, वसीम जाफर ने बताया
  • सोशल मीडिया पर अक्सर माइकल वॉन और वसीफ जाफर में होती रहती है नोकझोक

Michael Vaughan vs Wasim Jaffer  : भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज का आखिरी मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को सात विकेट से हरा दिया है। इसके बाद सोशल मीडिया पर जबरदस्त रिएक्शंस आ रहे हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच मैच हो और इस दौरान सोशल मीडिया पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकन वॉन कुछ न लिखें, ऐसा होता नहीं। और जब इंग्लैंड की टीम जीत जाएए तो फिर तो माइकन वॉन के लिए ट्विरट पर आना और कुछ न कुछ लिखना जरूरी है। इस बार भी माइकन वॉन सोशल मीडिया पर आए और उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर को ट्रोल करने की कोशिश की। लेकिन माइकल वॉन से एक गलती हो गई, जिसे वसीम जाफर ने सही कराया। 

माइकल वॉन ने वसीम जाफर को टैग कर लेना चाहा मजा

दरअसल इंग्लैंड की जीत से माइकल वॉन इतने उत्साहित हो गए कि सोशल मीडिया पर आए और लिखा कि Just Checking Are OK, यानी जस्ट पूछ रहा हूं आप ठीक हैं, इसके बाद माइकन वॉन ने वसीम जाफर को टैग किया, यानी उनसे ही ये सवाल किया गया था। अब माइकल वॉन खुद अंग्रेज हैं, उनसे ज्यादा अंग्रेजी की उम्मीद की जाती है, लेकिन आप देख रहे हैं कि माइकल वॉन यहां पर यू लगाना भूल गए। जब ये ट्वीट वसीम जाफर ने देखा तो केवल इतना ही लिखा, In all the excitement 
You forgot to write 'you' Check the scoreline It's only 2-2। यानी वसीम जाफर ने कहा कि ज्यादा उत्साह में यू लिखना भूल गए हैं। स्कोरलाइन की जांच करें,यह केवल 2-2 है। यानी पांच मैचों की सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई है। इसके बाद भी उनके ट्विट पर सैकड़ों की संख्या में रिएक्शंस आए और माइकल वॉन खूब अच्छी तरह से ट्रोल भी हुए। 

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज बराबरी पर खत्म
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 2021 में खेली जा रही थी। सीरीज के चार मैच हो चुके थे, इसके बाद कोरोना वायरस का प्रकोप ​बढ़ गया और टीम इंडिया ने आखिरी टेस्ट खेलने से ही इन्कार कर दिया। इसके बाद मैच स्थगित कर दिया गया था। जब चार मैच हुए थे, तब टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे थी, क्योंकि भारत ने दो मैच जीते थे और एक मैच इंग्लैंड ने जीता था। वहीं एक मैच बराबरी पर खत्म हुआ था। इसके बाद इसी आखिरी मैच से सीरीज का फैसला होना था। इंग्लैंड ने इस आखिरी मैच को सात विकेट से जीत लिया और सीरीज बराबरी पर खत्म हो गई है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement