Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पाकिस्तान का खतरनाक गेंदबाज लेगा यू-टर्न, 2 साल बाद संन्यास से वापसी के दिए संकेत

Pakistan Cricket: पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने दो साल बाद संन्यास से वापसी के संकेत दिए है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: January 01, 2023 16:52 IST
mohammad amir- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत के खिलाफ मोहम्मद आमिर की गेंदबाजी

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले कुछ समय से लगातार बदलाव के दौर से गुजर रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के टॉप मैनेजमेंट में जारी बदलाव के बीच खिलाड़ियों के चयन में भी काफी उथल पुथल देखने को मिल रही है। पीसीबी से रमीज राजा की छुट्टी और नजम सेठी के नया अध्यक्ष बनने के बाद से यहां खिलाड़ियों का अंदर-बाहर होना भी जारी है। इस बीच स्टार तेज गेंदबाज ने संन्यास से वापसी के संकेत दिए हैं। 

पाकिस्तान क्रिकेट मैनेजमेंट के रवैये से नाराजगी जताते हुए 28 साल की उम्र में संन्यास लेने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अब पहली बार अपनी वापसी पर चुप्पी तोड़ी है। आमिर ने एक इंटरव्यू में आमिर ने कहा कि अगर अल्लाह ने चाहा तो मैं पाकिस्तान के लिए दोबारा खेलूंगा, लेकिन उससे पहले मैं पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) में प्रदर्शन करना चाहता हूं। 

पीसीबी चीफ का किया धन्यवाद

पाकिस्तान को अपनी गेंदबाजी के दम पर कई यादगार जीत दिलाने वाले आमिर ने लाहौर स्थित नेशनल हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में स्थानीय पत्रकारों से बात करते हुए अपनी वापसी पर बात की। इस दौरान उन्होंने पीसीबी के मौजूदा अध्यक्ष नजम सेठी का उन्हें सेंटर में अभ्यास करने की मंजूरी देने के लिए धन्यवाद भी किया। 

वहाब ने दिए थे वापसी के संकेत

गौरतलब है कि आमिर के बयान से कुछ दिन पहले पाकिस्तान के अन्य तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने भी अपने साथी खिलाड़ी की वापसी के संकेत दिए थे। वहाब ने समा न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि हम मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान के लिए दोबारा से खेलते हुए देख सकते हैं। 

आमिर के नाम 259 विकेट

आमिर के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने सरफराज की कप्तानी वाली टीम को चैंपियंस ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। महज 17 साल की उम्र में पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले आमिर ने 2020 तक तीनों फॉर्मेट में कुल 147 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 259 विकेट अपने नाम किए। आमिर ने 36 टेस्ट में 119,  61 वनडे में 81 और 50 टी20 मैचों में 59 विकेट अपनी झोली में डाले।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement