Thursday, May 02, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान पाकिस्तान को एक साथ दो झटके, चोटिल हुए ये खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के दौरान पाकिस्तान की टीम को तगड़ झटका लगा है। टीम के दो खिलाड़ी इंजरी के कारण इस पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 25, 2024 9:53 IST
pak vs nz- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का आयोजन पाकिस्तान में किया जा रहा है। जहां कुल तीन मैच हो चुके हैं और अभी दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका था, वहीं दूसरा मैच पाकिस्तान और तीसरा मुकाबला न्यूजीलैंड ने जीता है। इस सीरीज के चौथे मुकाबले से पहले पाकिस्तान की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के दो खिलाड़ी इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद इरफान खान हैं।

PCB ने दी जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को दोनों खिलाड़ियों के रेडियोलॉजी रिपोर्ट के बाद इस बात की जानकारी दी है। हालांकि दोनों खिलाड़ियों को किस तरह की इंजरी हुई है इस बात की जानकारी बोर्ड द्वारा नहीं दी गई है, लेकिन बयान से यह पता चल रहा है कि रिजवान को हैमस्ट्रिंग की चोट लगी होगी। सीरीज के तीसरे मुकाबले के दौरान बल्लेबाजी करते वक्त रिजवान इसके कारण दिक्कत में भी नजर आ रहे थे।

रिजवान के बाहर होने से पाकिस्तान के लाइनअप पर असर पड़ेगा, रिजवान के बाहर होने के बाद अन्य विकेटकीपर बल्लेबाजों के लिए प्लेइंग 11 की राहें खुल गई है। बुधवार को पीसीबी का एक बयान में कहा कि पीसीबी मेडिकल पैनल को कल मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद इरफान खान की रेडियोलॉजी रिपोर्ट मिली है। रिपोर्टों की समीक्षा करने और पाकिस्तान टीम मैनेमेंट के सुझाव के बाद, दोनों खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार और शनिवार के टी20 मैच से आराम देने का निर्णय लिया गया है। दोनों खिलाड़ी एनसीए में पीसीबी मेडिकल पैनल के साथ अपने रिहैब पर काम करेंगे।

पाकिस्तान के लिए वापसी मुश्किल

पाकिस्तानी टीम के लिए इंजरी का संकट गहरा गया है क्योंकि खेल के दौरान कोई असुविधा नहीं होने के बावजूद इरफान को हैमस्ट्रिंग की समस्या हो गई है। इसके बाद पीसीबी को उन्हें सीरीज से हटाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इन चीजों ने टीम की चुनौतियों को और बढ़ा दिया है, खास कर तब जब आजम खान अपनी दाहिनी टांग की मांसपेशियों में ग्रेड-वन की चोट के कारण पहले ही बाहर हो चुके हैं। पाकिस्तान के लिए इससे बुरा समय नहीं हो सकता। ऐसे में टीम के लिए सीरीज के अगले मैच में वापसी कर पाना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी ने बढ़ाई जडेजा की टेंशन, कर सकता उन्हें रिप्लेस

DC vs GT: शुभमन गिल ने बताया हार का कारण, मैच के बाद दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement