Monday, April 29, 2024
Advertisement

मोहम्मद शमी ने मिचेल मार्श की हरकत पर दिया रिएक्शन, कहा - ट्रॉफी पर पैर रखना वाकई...

India vs Australia: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल मार्श की एक फोटो काफी तेजी से वायरल हुई जिसमें वह वर्ल्ड कप ट्रॉफी के ऊपर अपने पैर रखे हुए हैं, जिसपर अब मोहम्मद शमी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 24, 2023 12:04 IST
Mohammed Shami And Mitchell Marsh- India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER मोहम्मद शमी और मिचेल मार्श

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अपने शानदार सफर का अंत सुखद करने में कामयाब नहीं हो सकी। सेमीफाइनल तक अजेय रहने वाली टीम इंडिया को फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों तक कोई भी कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सका था। छठी बार वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी को अपने नाम करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर इसकी खुशी मनाई। वहीं सोशल मीडिया पर कंगारू टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श की फोटो खूब वायरल हुई जिसमें वह वर्ल्ड कप ट्रॉफी के ऊपर पैर रखकर आराम फरमा रहे हैं। अब इस फोटो को लेकर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मुझे इस फोटो को देखकर बुरा महसूस हुआ

वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी की गेंदबाजी की चर्चा पूरे टूर्नामेंट में देखने को मिली, जिसमें उन्होंने सबसे ज्यादा 24 विकेट हासिल किए। शमी ने अपने घर अमरोहा पहुंचने के बाद वहां पर कुछ रिपोटर्स से जब बातचीत कर रहे थे तो उनसे मिचेल मार्श की वायरल फोटो को लेकर सवाल पूछा गया। इस पर शमी ने जवाब देते हुए कहा कि मुझे ये फोटो देखकर काफी खराब लगा। वह ट्रॉफी जिसे जीतने के लिए दुनियाभर की टीमें लड़ रही थी, जिसे जीतकर वह अपने सिर पर रखना चाहती थी उसपर इस तरह आपको पैर नहीं रखना चाहिए ये सच में दुखी करने वाला था।

टीम से बाहर रहने पर आपको मानसिक तौर पर मजबूत होना चाहिए

मोहम्मद शमी को इस वर्ल्ड कप के शुरुआती चार मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला था। इसके बाद हार्दिक पांड्या के चोटिल होकर बाहर होने से शमी को टीम में शामिल करने का फैसला लिया गया। इस मौके को शमी ने पूरी तरह से लपकते हुए खुद की जगह को पक्का कर लिया। शमी ने लगातार टीम में तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका को काफी बखूबी तरीके से निभाया और एक मैच विनिंग गेंदबाज के तौर पर सामने आए। टीम से बाहर रहने के सवाल पर शमी ने कहा कि जब आप चार मैचों से बाहर बैठे हों तो आपको मानसिक तौर पर मजबूत होना पड़ता है। कई बार आप बहुत ज्यादा दबाव में भी जा जाते हो लेकिन जब टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही होती है तो आप खुश रहते हैं।

ये भी पढ़ें

ईशान किशन ने इस मामले में ऋषभ पंत को छोड़ा पीछे, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज

विराट कोहली के साथ इस स्पेशल क्लब का हिस्सा बने सूर्यकुमार यादव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement