मोहम्मद सिराज ने बनाया खास रिकॉर्ड, ट्रेंट बेल्ट और जोश हेजलवुड को छोड़ा पीछे

वनडे क्रिकेट में मोहम्मद सिराज गजब की लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने एक खास रिकॉर्ड बनाते हुए दुनिया के टॉप दो गेंदबाज ट्रेंट बेल्ट और जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 22, 2023 12:09 IST
Mohammed Siraj- India TV Hindi
Image Source : AP मोहम्मद सिराज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 8 विकेट से रौंद दिया। इस मैच में मिली जीत के बाद भारत ने सीरीज अपने नाम कर लिया। 2-0 से आगे चल रही टीम इंडिया ने यह मैच गेंदबाजों के कमाल से जीता। भारत ने इस मैच में न्यूजीलैंड को 108 से स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। मोहम्मद शमी ने इस मैच में सबसे ज्यादा विकेट लिया। इसके अलावा इस मैच में कुल 7 मेडन ओवर फेके गए। शमी के अलावा इस मैच में मोहम्मद सिराज ने भी शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने 6 ओवर में 10 रन देकर एक विकेट भी लिया। इस दौरान उन्होंने एक मेडन ओवर डाला। सिराज इस मैच के सबसे किफायती गेंदबाज रहे। सिराज दिन प्रतिदिन खुद को निखारते जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने जोश हेजलवुड और ट्रेंट बेल्ट जैसे दुनिया के टॉप गेंदबाजों को भी पीछे छोड़ दिया।

सिराज ने सबको छोड़ा पीछे

दरअसल मोहम्मद सिराज इस वक्त भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उन्होंने साल 2022 से अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेका है। सिराज विकेट लेने के साथ-साथ अपनी किफायती गेंदबाजी के दमपर टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करते जा रहे हैं। सिराज ने साल 2022 से अब तक वनडे में कुल 17 मेडन ओवर डाले हैं। इस लिस्ट में उनके बाद जोश हेजलवुड का नाम है। उन्होंने 14 मेडन ओवर डाले हैं। वहीं 10 मेडन ओवरों के साथ ट्रेंट बोल्ट तीसरे स्थान पर हैं। 

सिराज का ऐसा फॉर्म भारतीय टीम के लिए अच्छे संकेत हैं। सिराज ने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया को घायल चल रहे बुमराह की कमी नहीं खलने दी। उन्होंने हर बड़े मैच में भारत के लिए प्रदर्शन किया और लगातार विकेट लेते रहे। सिराज इस साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारत की पहली पसंदो में से एक हैं।

मोहम्मद सिराज का जलवा

मोहम्मद सिराज मैच के शुरुआत से ही टीम के लिए अपना कमाल दिखाना शुरू कर देते हैं। पावरप्ले में सिराज के प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो, उन्होंने वनडे में पावरप्ले के ओवरो में 14.2 की औसत और 3.82 की स्ट्राइक रेट से कुल 25 विकेट लिए हैं। सिराज ने पिछले 10 वनडे मुकाबलों में भारत के लिए 25 विकेट लिए हैं। जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में आए मोहम्मद सिराज भारत की जीत में लगातार अपना योगदान दे रहे हैं। सिराज हाल ही में वनडे रैंकिंग में 18वें नंबर से लंबी छलांग लगा कर तीसरे स्थान पर पहुंचे हैं। वह टॉप 10 में इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं।

यह भी पढ़े

रोहित शर्मा ने शतक के सूखे पर तोड़ी चुप्पी, कहा- अपने खेल को अब बदल रहा हूं

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने बनाया दमदार रिकॉर्ड, PAK के बाद ऐसा करने वाली तीसरी टीम बनी

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बच गया इस खिलाड़ी का डूबता करियर! कई महीनों से चल रहे थे फ्लॉप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड