Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फखर जमां ने 3 मैचों में किया बड़ा करिश्मा, रोहित 7 मैचों में कर पाए सिर्फ 2 बार

World Cup 2023: पाकिस्तानी टीम के लिए भले ही वनडे वर्ल्ड कप 2023 बहुत नहीं रहा लेकिन टीम के ओपनिंग बल्लेबाज फखर जमां ने लगातार दो मैचों में बल्ले से अहम योगदान देते हुए जीत दिलाने में मुख्य निभाई। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में फखर ने 126 रनों नाबाद पारी खेली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 05, 2023 10:57 IST
Rohit Sharma And Fakhar Zaman- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा और फखर जमां

वर्ल्ड कप 2023 अभी तक 36 मैचों में काफी रोमांच देखने को मिला है। इसी कारण सिर्फ 2 ही टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाईं हैं, इसके अलावा बाकी के 2 स्थानों के लिए चार टीमों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल रही है। पाकिस्तान की टीम भी इसमें शामिल हैं, जिन्होंने अपने पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 402 रनों का पीछा करते हुए मुकाबले को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 21 रनों से जीता। पाक टीम की इस जीत में ओपनिंग बल्लेबाज फखर जमां की विस्फोटक पारी ने अहम भूमिका निभाई जिन्होंने सिर्फ 81 गेंदों में 126 रन बनाए। वहीं फखर को उनकी इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया।

सिर्फ तीन मैचों में 2 बार जीत चुके फखर ये अवॉर्ड

पाकिस्तान की टीम ने फखर जमां को नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच के बाद प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया था। इसके बाद पाक टीम अगले पांच मैचों में सिर्फ एक में ही जीत हासिल की। बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान ने फखर को प्लेइंग-11 में इमाम उल हक की जगह पर शामिल किया और उन्होंने आते ही शानदार 81 रनों की पारी सिर्फ 74 गेंदों में खेल दी। फखर को उनकी इस मैच विनिंग इनिंग के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। वहीं इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भी फखर ने अपने इसी खतरनाक फॉर्म को जारी रखते हुए शतकीय पारी खेली और फिर से प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता। इसी के साथ फखर जमां इस वर्ल्ड कप में सिर्फ 3 मैचों में 2 बार वह भी लगातार इस अवॉर्ड को जीत चुके हैं। फखर के अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और क्विंटन डी कॉक यह अवॉर्ड 2-2 बार इस वर्ल्ड कप में अपने नाम कर चुके हैं।

फखर ने तोड़ दिया 16 साल पुराना रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में फखर जमां ने अपनी 126 रनों की पारी के दौरान कुल 11 छक्के लगाए। अपनी इस शानदार पारी के दम पर फखर अब पाकिस्तान के लिए एक वर्ल्ड कप संस्करण में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। फखर अब तक वर्ल्ड कप में कुल 18 छक्के लगाए हैं, वहीं उनसे पहले ये रिकॉर्ड इमरान नजीर के नाम पर था जिन्होंने साल 2007 के वर्ल्ड कप में कुल 9 छक्के लगाए थे।

ये भी पढ़ें

2 टीमें हुईं बाहर, दो ने सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई; पाकिस्तान के लिए बना ऐसा समीकरण

World Cup 2023 के बीच टीम में फिर शामिल होगा ये खिलाड़ी, सामने आया बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement