Thursday, May 09, 2024
Advertisement

T20I में कप्तान बनते ही रोहित शर्मा तोड़ेंगे विराट कोहली का बड़ा कीर्तिमान, 15 महीने से कर रहे इंतजार

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज 11 जनवरी से होगा। इसमें रोहित शर्मा के निशाने पर विराट कोहली का बड़ा कीर्तिमान होने वाला है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 08, 2024 16:20 IST
Rohit Sharma and Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा विराट कोहली

Rohit Sharma can Break Virat Kohli Record : टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा की एक साल से भी ज्यादा वक्त के बाद अब एक बार फिर से टी20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान वापसी हो गई है। रोहित शर्मा ने आखिरी बार भारतीय टीम के लिए टी20 विश्व कप 2022 में खेला था। वो सेमीफाइनल मुकाबला था और इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया था। इसी मैच में हार के बाद टीम इंडिया का विश्व कप सफर खत्म हो गया था। इसके बाद से न तो रोहित शर्मा टी20 में भारत के लिए खेलते हुए नजर आए और न ही विराट कोहली। इस बीच जब रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरेंगे तो उनके निशाने पर विराट कोहली का एक बड़ा कीर्तिमान आने वाला है। 

रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 टीम इंडिया में लंबे समय बाद वापसी 

टी20 विश्व कप 2024 से पहले बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने बड़ा फैसला किया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हो गई है। हालांकि कई और धुरंधर खिलाड़ी अभी वापसी नहीं कर पाए हैं। माना जा रहा है कि जून में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए ये खास मौका है, कि वे अच्छा खेल दिखाकर वर्ल्ड कप वाले स्क्वाड में भी अपनी जगह पक्की करें। विराट कोहली और रोहित शर्मा एक साथ फिर से करीब 15 महीने बाद टी20 इंटरनेशनल खेलते हुए नजर आएंगे। टी20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान विराट कोहली के नाम है, लेकिन अब जल्द ही रोहित शर्मा कोहली से आगे निकल सकते हैं। 

विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं रोहित शर्मा

विराट कोहली ने बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल के 50 मैचों की 46 पारियों में 1570 रन बनाए हैं। वहीं रोहित शर्मा की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 51 मैचों की 51 पारियों में 1527 रन बनाए हैं। यानी विराट कोहली को पीछे करने के लिए रोहित शर्मा को महज 44 रनों की जरूरत है। रनों का आंकड़ा बहुत ज्यादा नहीं है। साथ ही ये भी पक्का है कि रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ तीनों मैच खेलेंगे। ऐसे में इसी सीरीज में वे इस कीर्तिमान को तोड़ सकते हैं। इसके बाद अगर विश्व कप में भी वे कप्तान रहे तो फिर विराट कोहली से काफी आगे निकल जाएंगे। 

11 जनवरी से शुरू हो रही है भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज 

भारतीय टीम टीम अफगानिस्तान के खिलाफ जो सीरीज खेलेगी, उसका पहला मैच 11 ​जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला 14 को इंदौर और तीसरा मुकाबला 17 को बेंगलोर में खेला जाएगा। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से पहले भारतीय टीम की ये आखिरी टी20 सीरीज होगी। भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़ी इसके बाद आईपीएल खेलेंगे, वहां से भी तैयारी तो हो जाएगी, लेकिन इंटरनेशनल मुकाबला नहीं होगा। सभी की नजर इस सीरीज में इसी बात पर रहेगी कि रोहित शर्मा और विराट कोहली का प्रदर्शन कैसा रहता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

रियान पराग ने बल्ले से बरपाया कहर, ता​बड़तोड़ सेंचुरी से तोड़े कीर्तिमान

पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव का दौर जारी, अब मोहम्मद रिजवान को मिली अहम जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement