Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

World Cup 2023 में भारत के बाद सिर्फ अफगानिस्तान टीम ही कर सकी ये बड़ा कमाल

World Cup 2023: अफगानिस्तान टीम का भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप में अब तक काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। अफगान टीम ने सात में से चार मैचों में जीत हासिल करने के साथ खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में अभी भी बनाए रखा हुआ है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 04, 2023 8:45 IST
Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक किसी एक टीम ने अपने प्रदर्शन से सबसे ज्यादा प्रभावित किया है, तो वह अफगानिस्तान की टीम है। हशमतुल्लाह शाहिदी की कप्तानी में अफगान टीम ने अब तक मेगा इवेंट में सात मैचों में खेलते हुए 4 में जीत हासिल की है और खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में भी बनाए रखा हुआ है। अफगानिस्तान टीम में जो सबसे बड़ा सुधार दिखा वह ये कि अब लक्ष्य का पीछा करते हुए भी टीम जीत हासिल करने में कामयाब हो रही है।

भारत के बाद अफगानिस्तान ने किया सबसे अधिक बार सफल रन चेज

अफगानिस्तान इस समय प्वाइंट्स टेबल में चार मैचों में जीत के बाद छठे नंबर पर काबिज है। टीम ने 4 में से तीन मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच को अपने नाम किया है। वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक अफगानिस्तान से ज्यादा लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने के मामले में सिर्फ मेजबान भारत उनसे ऊपर है। भारतीय टीम ने अपने शुरुआती पांच मैचों में टारगेट का पीछा किया था और सभी में जीत हासिल की थी। इस लिस्ट में भारत और अफगानिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम भी शामिल है, जिन्होंने इस मेगा इवेंट में 2-2 मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की है।

रहमत शाह इस मामले में बने अफगानिस्तान के पहले खिलाड़ी

वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम की इस बार बेहतर प्रदर्शन का सबसे बड़ा कारण उनका गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करना है। इसमें 2 खिलाड़ियों के नाम पर प्रमुख तौर पर शामिल हैं, जिसमें कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी के अलावा रहमत शाह हैं। इन दोनों ने मध्यक्रम पर टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। रहमत शाह अफगानिस्तान टीम के पहले ऐसे खिलाड़ी भी बन गए हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप में 500 रनों का आंकड़ा पार करने में कामयाबी हासिल की है। इसके अलावा कप्तान शाहिदी और रहमत अफगानिस्तान के लिए एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार फिफ्टी प्लस पारियां खेलने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन पर मिकी आर्थर ने दिया एक और बहाना, कहा- भारत में हो रही घुटन

Champions Trophy 2025 के लिए इस छोटे देश की टीम ने किया क्वॉलीफाई, क्रिकेट जगत में मचा तहलका!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement