Thursday, April 25, 2024
Advertisement

CSK के लिए जो किसी ने नहीं किया, वो एमएस धोनी ने कर दिखाया; देखें अद्भुत रिकॉर्ड के आंकड़े

IPL, MS Dhoni Record: एमएस धोनी ने आईपीएल 2023 के पहले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ आकर्षक पारी खेली। उन्होंने एक छक्का ऐसा लगाया कि एक खास रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 01, 2023 14:05 IST
एमएस धोनी- India TV Hindi
Image Source : PTI एमएस धोनी

MS Dhoni Record: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से मात दी। सीजन की हार के साथ शुरुआत के बावजूद चेन्नई के लिए कप्तान एमएस धोनी ने काफी सुर्खियां बटोरीं। उन्होंने 7 गेंदों पर 14 रन बनाते हुए टीम का स्कोर 178 तक पहुंचाया था जो एक वक्त मुश्किल से 170 तक जाता दिख रहा था। 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए धोनी ने अपनी छोटी और आकर्षक पारी में एक चौका और एक छक्का भी जड़ा था। इस पारी में माही ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो सीएसके के लिए आज तक कोई नहीं कर पाया था।

एमएस धोनी ने आईपीएल करियर का 230वां छक्का सीजन के पहले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगाया। उन्होंने जोशुआ लिटिल की एक गेंद पर लंबा हिट लगाते हुए उसे सीधा स्क्वॉर लेग के ऊपर से बाउंड्री पार पहुंचा दिया। खास बात यह थी कि यह उनके आईपीएल करियर में सीएसके के लिए 200वां छक्का था। वह ऐसा करने वाले फ्रेंचाइजी के इतिहास के एकमात्र खिलाड़ी बने। वहीं आईपीएल इतिहास में वह किसी एक टीम के लिए 200 छक्के लगाने वाले ओवरऑल पांचवें और दूसरे भारतीय खिलाड़ी भी बने।

IPL में एक टीम के लिए सर्वाधिक छक्के

  1. क्रिस गेल- 239 (आरसीबी)
  2. एबी डिविलियर्स- 238 (आरसीबी)
  3. कीरोन पोलार्ड- 223 (मुंबई इंडियंस)
  4. विराट कोहली- 218 (आरसीबी)
  5. एमएस धोनी- 200 (सीएसके)

एमएस धोनी की बात करें तो वह मौजूदा समय में आईपीएल के सबसे पुराने खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 2008 में लीग की शुरुआत में डेब्यू किया था और आज तक वह इस लीग का सबसे आकर्षक पहलू हैं। वह 14वीं बार सीएसके के लिए मैदान पर उतरे हैं। वहीं दो सीजन जिसमें 2016 और 2017 में टीम बैन थी तो उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेला था। उसके बाद 2018 में वह फिर टीम में लौटे और बतौर कप्तान उन्होंने फ्रेंचाइजी को तीसरी बार चैंपियन बनाया। इसके बाद 2021 में चौथी बार सीएसके उनके कार्यकाल में चैंपियन बनी। वह चार बार ट्रॉफी जीत चुके हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह इस सीजन के बाद लीग से संन्यास ले सकते हैं। फिलहाल यह कहना बहुत मुश्किल है, क्योंकि धोनी कब कौन सा फैसला लेंगे, यह कोई बता नहीं सकता।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: केन विलियमसन पूरे सीजन से बाहर! गुजरात टाइटंस को लगा बहुत बड़ा झटका

IPL 2023: हार के बाद भी CSK के इस खिलाड़ी ने जीता दिल, एमएस धोनी ने भी की जमकर तारीफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement