Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IPL 2023: KKR को हराते ही मुंबई इंडियंस ने बनाया शानदार रिकॉर्ड, CSK के खिलाफ भी किया ऐसा

IPL 2023, MI vs KKR: मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 5 विकेट से हराकर सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 16, 2023 21:09 IST
MI vs KKR- India TV Hindi
Image Source : IPL MI vs KKR

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन का 22वां मुकाबला रविवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई ने केकेआर को 5 विकेट से हराते हुए अपनी दूसरी जीत दर्ज की। उधर केकेआर को पांचवें मैच में तीसरी हार झेलनी पड़ी। मुंबई इंडियंस की चौथे मैच में यह दूसरी जीत थी और इस जीत के साथ टीम ने एक शानदार रिकॉर्ड भी बनाया। आईपीएल इतिहास में मुंबई की केकेआर के खिलाफ यह 23वीं जीत रही। जो आईपीएल में किसी भी टीम की किसी अन्य टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड है।

खास बात यह है कि इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर भी मुंबई इंडियंस है जिसने 20 बार चेन्नई सुपर किंग्स को भी हराया है। यानी ऐसा करने वाली मुंबई इंडियंस इकलौती टीम है जिसने 20 या उससे ज्यादा बार आईपीएल की किसी भी टीम के खिलाफ जीत दर्ज की है। मुंबई इंडियंस और केकेआर के बीच यह आईपीएल का 32वां मुकाबला था। जिसमें से 23वीं बार मुंबई की टीम जीती है। उधर केकेआर सिर्फ 9 बार मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दर्ज कर पाई है। पिछले सीजन यानी आईपीएल 2022 में जबकि केकेआर ने दोनों मैचों में मुंबई को मात दी थी।

MI vs KKR

Image Source : IPL
MI vs KKR

IPL में एक टीम के खिलाफ किसी टीम की सबसे ज्यादा जीत

  • 23 - मुंबई इंडियंस vs KKR
  • 20 - मुंबई इंडियंस vs CSK
  • 20 - केकेआर vs PBKS
  • 19 - सीएसके vs RCB

MI vs KKR

Image Source : IPL
MI vs KKR

इस मैच की बात करें तो यहां पहले खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 6 विकेट खोकर 185 रन बनाए थे। वेंकटेश अय्यर ने 51 गेंदों पर 104 रनों की शानदार पारी खेली थी। पर उनकी इस पारी के ऊपर ईशान किशन की 58 रनों की अर्धशतकीय पारी और सूर्यकुमार यादव के 43 रन भारी पड़ गए। मुंबई ने 186 रनों का लक्ष्य 18वें ओवर में ही महज 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ मुंबई के 4 अंक हो गए लेकिन टीम अभी 8वें स्थान पर ही पॉइंट्स टेबल में रही और ज्यादा ऊपर नहीं जा सकी। तो हारने वाली टीम केकेआर अभी भी 4 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 में WPL की जर्सी पहन कर क्यों उतरी MI की टीम? स्टेडियम में दिखा ब्लू ब्रिगेड का जलवा

मुंबई इंडियंस को मिली दूसरी जीत, केकेआर की हार से वेंकटेश अय्यर के शतक पर फिरा पानी

IPL 2023 के बीच BCCI का ऐतिहासिक फैसला, इन टूर्नामेंट की Prize Money में हुआ बड़ा इजाफा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement