Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत आने पर पाकिस्तान का बयान, नजम सेठी ने अब उठाया सुरक्षा का मुद्दा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में होना है और एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। ऐसे में दोनों देशों के बीच जारी गतिरोध के कारण भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 14, 2023 12:56 IST
नजम सेठी- India TV Hindi
Image Source : AP नजम सेठी

पिछले साल अक्टूबर में बीसीसीआई सचिव जय शाह के एक बयान के बाद से भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच तनातनी जारी है। दरअसल एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है लेकिन जय शाह ने साफतौर पर मना कर दिया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। इसके बाद तत्कालीन पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने सीधे तौर पर वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत नहीं आने की गीदड़भभकी दी थी। उसके बाद रमीज की सत्ता बदल गई और पीसीबी का कार्यभार एक पैनल को दिया गया जिसकी अध्यक्षता नजम सेठी के हाथों में आ गई। 

यह मुद्दा फिर भी नहीं थमा। नजम सेठी ने भी कई ऐसे बयान दिए जिसके बाद विवाद बढ़ा। फरवरी की शुरुआत में बहरीन में मीटिंग भी हुई लेकिन उसका कोई निष्कर्श नहीं निकला। अब अगली आईसीसी की मीटिंग 18 से 20 मार्च तक दुबई में होनी है। उससे पहले नजम सेठी ने अब सुरक्षा का नया राग छेड़ दिया है। उनका कहना है कि, जिस तरह से सुरक्षा का हवाला देकर भारतीय टीम को पाकिस्तान आने से मना किया जा रहा है। वैसे ही पाकिस्तानी टीम को भी भारत में सुरक्षा का खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा है कि, वह यह मुद्दा अगली मीटिंग में उठाएंगे भी।

हम भी उठा सकते हैं भारत में सुरक्षा का मुद्दा?

नजम सेठी ने इसको लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, जब सभी टीमें पाकिस्तान आ रही हैं और उन्हें सुरक्षा का कोई मसला नहीं है। फिर भारतीय टीम क्यों सुरक्षा को लेकर परेशान है? अगर उसी तरह हम भी कहें कि हमें भी वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम को भारत भेजने में सुरक्षा की चिंता है। मैं यह मुद्दा उठाएंगा। बिल्कुल हम इस मामले में भारत के इस फैसले को सपोर्ट नहीं करते हैं। हम एशिया कप आयोजित करना चाहते हैं। याद रखिए यह सिर्फ एशिया कप या वनडे वर्ल्ड कप को लेकर ही नहीं बल्कि 2025 में पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर भी है।

अगर सरकार ने हमें भी मना कर दिया तो...

नजम सेठी यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि, मैंने इस मामले में सरकार से सुझाव भी लिया है। हमारी स्थिति यह है कि हम वही करेंगे तो हमारे चीफ (सरकार के चीफ, प्रधानमंत्री) कहेंगे। अगर वह कहेंगे कि तब भी अगर भारतीय टीम पाकिस्तान एशिया कप के लिए ना आए हमें भारत जाकर वर्ल्ड कप खेलना है, तो हम वैसा ही करेंगे। इस पर कुछ नहीं कर सके। लेकिन अगर उन्होंने मना कर दिया तो हमारे साथ भी भारत वाली कंडीशन ही उत्पन्न हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, यह धाकड़ खिलाड़ी नहीं लौटेगा भारत

IND vs AUS ODI : पहले वनडे में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement